Admission bihar board news Bihar News Trending News

11th Admission आज से आवेदन शुरू इंटर एडमिशन । Link Active @ofssbihar.in

11th Admission apply 2022, ofss admission 2022 start , apply online inter admission 2022,

जो भी छात्र एवं छात्राएं बिहार बोर्ड से इस वर्ष मैट्रिक को पास की है वैसे छात्र-छात्राएं इंटर में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू किया जा रहा है यह प्रक्रिया आज से शुरू की जा रही है कैसे आवेदन करना है क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे घर बैठे कैसे आवेदन करना है पूरी जानकारी मिलेगी।

आज से इंटर एडमिशन शुरू

11वीं में एडमिशन के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मंगलवार को को वेबसाइट www.ofssbi har.in पर आवेदन फॉर्म का प्रारूप जारों कर दिया है. इसके साथ ही बोर्ड ने पिछले साल का कटऑफ भी जारी कर दिया है. राज्य के सभी प्लस टू और कॉलेजों में 11वीं में एडमिशन प्रक्रिया 22 जून से शुरू हो जायेगी. 11वीं में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स को 30 जून तक एडमिशन फॉर्म ऑनलाइन भरना है. स्टूडेंट्स ऑनलाइन आवेदन फॉर्म सहज वसुधा केंद्र पर जाकर आवेदन कर सकते हैं ।

11th Admission

घर बैठे आवेदन कैसे करें ।

बैठे अपने मोबाइल से भी आवेदन सकते हैं. इसके साथ बोर्ड ने 6165 सहज वसुधा केंद्रों को चिह्नित किया है. इसकी सूची ओएफएसएस पर देख सकते हैं. वसुधा केंद्र पर बिहार बोर्ड से 10वीं करने वाले स्टूडेंट्स को फॉर्म संख्या पांच भरना होगा. वहीं सीबीएसइ व अन्य बोर्ड के स्टूडेंट्स को फॉर्म संख्या छह भरना होगा फॉर्म संख्या पांच व छह कलम से भरेंगे, वहीं, जिला निबंधन सह परामर्श केंद्र पर बिहार बोर्ड के स्टूडेंट्स को फॉर्म संख्या सात व सीबीएसइ के साथ अन्य बोर्ड के स्टूडेंट्स को फॉर्म संख्या आठ भरना होगा ।

एक मोबाइल व एक इमेल आइडी से एक ही रजिस्ट्रेशन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए एक ईमेल आईडी और एक मोबाइल नंबर की जरूरत होगी ईमेल आईडी एक फॉर्म भरने के लिए ही केवल इस्तेमाल किया जाएगा और भी इंटर में एडमिशन के लिए आया मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी का उपयोग नहीं कर सकते हैं यही ईमेल आईडी और पासवर्ड पर ओटीपी के माध्यम से ओएफएसएस लॉगइन कर सकते हैं ।

आवेदन में कितना पैसा लगेगा ।

बिहार बोर्ड के द्वारा इंटर में एडमिशन के लिए फॉर्म अप्लाई ऑफिशियल वेबसाइट ओएफएसएस से किया जाएगा जिसके लिए प्रति व्यक्ति ₹350 लिया जाएगा ।

फर्स्ट मेरिट लिस्ट कब आएगा ।

इंटर में एडमिशन के लिए ओएफएसएस से आवेदन के बाद प्रथम मैच लिस्ट जुलाई महीने में जारी किया जाएगा प्रथम मेरिट लिस्ट के अनुसार जिस कॉलेज का नाम सूची में आएगा उस कॉलेज में जाकर अपना एडमिशन ले सकते हैं ।

11th Admission Link

Start Date  22 June 
Last Date  30 June 
Apply Online Link – 1  Link – 2

इन छात्रों को होगा फ्री में एडमिशन

जो भी छात्र या छात्रा है अपने उस स्कूल से मैट्रिक को पास किए हैं जहां इंटर की फैसिलिटी है यानी वहां इंटर में एडमिशन की प्रक्रिया होती है तो उस स्कूल कॉलेज में एडमिशन के लिए पैसे नहीं लिए जाएंगे बिहार बोर्ड के द्वारा यह सूचना कुछ दिन पहले ही बतलाई गई थी ।

Telegram Join

Leave a Reply

Your email address will not be published.