बिहार बोर्ड 12th रिजल्ट 2020 BSEB result

  बिहार बोर्ड 12th इंटर रिजल्ट 2020 


बिहार बोर्ड :BIHAR BOARD 12th RESULT 2020 बिहार इंटर पपरीक्षा 2020 

बिहार बोर्ड इंटर 2020 का मूल्यांकन बुधबार को शुरू क्र दिया है ! मूल्यांकन में किसी तरह का की लापरबाही न हो इसके लिए तीन स्तर पर कॉपी जाँच शुरू क्र दिया है !परीक्षक द्वारा कॉपी जांचने के बाद उसके अंक को ओएमआर पर अन्य शिक्षक चढ़ा रहे है इसके बाद कंप्यूटर पर अंको की इंट्री की जा  रही  है इसके तीन स्तर पर अंक देखे जा रहे है हर दिन अंको की सूचि बोर्ड को भेजी जा रहे है अगर बात किया जाये तो रिजल्ट की तो केवल एक महीना में भी आने की सम्भवना बन रहा है क्यों की 2019 में केवल दो पाली में कॉपी को जाँच किया जा रहा था !लेकिन इस बार तीन स्तर में 2020 में  12th result bihar board exam 2020 का कॉपी जाँच चल रहा है लेकिन काफी सरे शिक्षक अपना समान काम समान वेतन के लिए अपना धरना प्रदर्शन कर रहे है ! अगर शिक्षक अगर अपना प्रदर्शन बंद नहीं करते है तो रिजल्ट आने में देर हो सकती है ! हलाकि प्रतिदिन अब कॉपी जाँच के संख्या बढ़ गया है अगर इस बार कॉपी जॉंच कर तुरंत उसे बिहार बोर्ड को भेजा जा रहा है और कम्प्यूटर पर अपलोड किया जा रहा है !

बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर की कॉपी की जाँच लगातार शुरू  है और मूल्यांकन भी अब समाप्त होने जा रहा है  जानकारी के लिया आपलोगो को बता दू की इंटर का कॉपी जाँच अब 80% हो गयी है इंटर की कॉपी जाँच 9 मार्च तक समाप्त होने का था लेकिन शिक्षक कस मूल्यांकन नहीं लगातार करने के कारण इंटर की कॉपी जाँच की दिनांक को आगे बढ़ा दिया गया है इंटर की कॉपी जाँच अब 14 मार्च तक किया जायेगा और उसके बाद रिजल्ट जल्द दिया जायेगा ! वही मैट्रिक की बात किया जाए तो लगातार मूल्यांकन की प्रक्रिया चल रही है और रिजल्ट की अगर बात किया जाए तो मार्च की अंतिम साप्तह तक आ जायेगा और मैट्रिक का रिजल्ट अप्रैल के प्रथम साप्तह तक दिया जायेगा !


Bihar Board result 2020,Bihar board 12th result 2020,inter result 2020,bihar bord exam 2020,copy cheacking 2020,

Ranjay Kumar is a Bihar native with a Bachelor's degree in Journalism from Patna University. With three years of hands-on experience in the field of journalism, he brings a fresh and insightful perspective to his work. Ranjay is passionate about storytelling and uses his roots in Bihar as a source of inspiration. When he's not chasing news stories, you can find him exploring the cultural richness of Bihar or immersed in a good book.

Leave a Comment