Adhaar Card Photo Change
Latest News Trending Trending News

Adhaar Card Photo Change: अधार कार्ड के पुराने फोटो की जगह नए फोटो लगाए सिर्फ 1 मिनट में यहाँ से।।

Adhaar Card Photo Change

आधार कार्ड वालों के लिए बड़ी खुशखबरी आ गई है अगर आप सभी लोग भी आधार कार्ड बनवा लिए हैं और आप सभी के आधार कार्ड में पुराने फोटो है तो आप इस तरीके से अपने नए किसी भी फोटो को लगा सकते हैं यानी कि पुराने फोटो को हटा कर आप कोई भी नया फोटो आधार कार्ड में बदल सकते हैं तो अगर आप लोग भी अपने आधार कार्ड में पुराने फोटो को हटाकर नए फोटो लगवाना चाहते हैं तो उसके लिए आप सभी को यह प्रक्रिया करना होगा।

किसी भी जनकारी के लिए Telegram में जुड़ जाएँ। 

कैसे आधार कार्ड में पुराने फोटो को हटाकर नए फोटो लगाना है चाहे वह पैसा भी फोटो हो कोई भी फोटो हो आप 1 मिनट में आधार कार्ड में लगे हुए पुराने फोटो को हटाकर नए फोटो लगा सकते हैं कैसे करना है मात्र 1 मिनट में उसकी पूरी जानकारी हमने विस्तार से इस आर्टिकल की मदद से दे दिया इसलिए पूरा आर्टिकल पड़े तभी आप लोग इस तरीका को आजमा सकते हैं और इसका लाभ ले सकते हैं।

Adhaar Card Photo Change
Adhaar Card Photo Change

Aadhar card me photo kaise change kare, photo kaise change kare adhar card me, aadhar card me photo kaise badle, kaise badle adhar card me photo,

Aadhaar Card Photo Change New Updates यदि आपके आधार कार्ड में लगी फोटो खराब दिखती है तो अब घर बैठे 2 मिनट में चेंज करें: अगर आप के आधार कार्ड पर लगी हुई फोटो से आप बोर हो गए हैं। यदि आधार कार्ड में लगी हुई फोटो खराब दिखती है। आप अपनी फोटो बदलना चाहते हैं। आधार कार्ड में फोटो बदलने के लिए हम आपको आसान प्रोसेस बता रहे हैं। जिसकी मदद से आप आसानी से आधार कार्ड में लगी फोटो बदल सकते हैं।

यहाँ भी पढ़ें:- Silai Machine Yojana: प्रधानमंत्री सिलाई मशीन योजना सभी महिलाओं को मिल रहा है सिलाई मशीन यहाँ से करें आवेदन।।

आधार कार्ड बैंक, राशन, सरकारी योजनाओं एवं सुविधाओं, नया सिम कार्ड लेने, ड्राइविंग लाइसेंस या पैन कार्ड बनवाने आदि कार्यों में काम आता है। इसके अलावा वोटर आईडी, पैन कार्ड, राशन कार्ड इत्यादि डाक्यूमेंट्स को आधार कार्ड से लिंक किया जा रहा है। हमें आधार कार्ड की जरूरत बार-बार पड़ती है। ऐसे में यदि आपके आधार कार्ड में लगी फोटो खराब दिखती है। तो हम आपको आधार कार्ड में फोटो बदलने का आसान तरीका बता रहे हैं। जिसे स्टेप बाय स्टेप फॉलो करके आप आधार कार्ड में फोटो चेंज कर सकते हैं।

Aadhaar Card Photo Change

आधार कार्ड इस समय बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है। इसलिए कई बार इसकी जरूरत पड़ने पर लोग आधार कार्ड दिखाते हुए शर्माते हैं। क्योंकि कई लोगों की फोटो आधार कार्ड में अच्छी नहीं दिखती है। लेकिन अब आपको शर्मिंदा होने की आवश्यकता नहीं है। आप आधार कार्ड में लगी पुरानी या खराब फोटो को आसानी से चेंज कर सकते हैं। कोई भी व्यक्ति आधार कार्ड में लगी हुई अपनी फोटो को कभी भी चेंज करवा सकता है। आधार कार्ड में लगी हुई अपनी फोटो को कितनी बार भी अपडेट किया जा सकता है। आधार कार्ड में लगी हुई फोटो को कैसे चेंज करें। इसकी जानकारी नीचे दी गई है।

आधार कार्ड में लगी फोटो चेंज करने के लिए कहां जाना होगा

आधार कार्ड में लगी हुई फोटो चेंज करने के लिए यूआईडीएआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। अभ्यर्थी आधार कार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने आधार कार्ड की कोई भी डिटेल्स अपडेट कर सकता है। आधार कार्ड की डिटेल अभ्यर्थी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से चेंज कर सकता है। ऑफलाइन की तुलना में ऑनलाइन फोटो चेंज करना ज्यादा आसान रहता है। क्योंकि इसमें अभ्यर्थी का लगने वाला समय कम लगता है।

आधार कार्ड में लगी फोटो को ऐसे चेंज करें

आधार कार्ड में ऑनलाइन फोटो कैसे चेंज करें। इसकी प्रोसेस नीचे दी गई है सबसे पहले आधार कार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करना है इसके बाद आपको आधार कार्ड सेक्शन पर जाना है। और आधार एनरोलमेंट फॉर्म अपडेट फॉर्म को डाउनलोड करना है इसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी ध्यान पूर्वक भर देनी है और फॉर्म को परमानेंट एनरोलमेंट सेंटर पर जाकर जमा कर देना है।

यहां पर आपकी बायोमेट्रिक डिटेल्स ली जाती है। और आपको इस प्रक्रिया के लिए 100 रुपए जमा करने पड़ते हैं। इसके बाद आपको एक्नॉलेजमेंट स्लिप दी जाएगी। इसमें यूआरएन नंबर दिया हुआ होता है इस यूआरएन नंबर की सहायता से आप आधार अपडेट का स्टेटस चेक कर सकते हैं। इसके बाद कुछ दिनों में आपके आधार की फोटो अपडेट कर दी जाएगी। और इसी तरह से सबसे पहले अप्डेट्स के लिए आप टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते है।

Declaimer:- यह खबर इंटरनेट के माध्यम से दिया गया है इसलिए यह वेबसाइट techincalranjay.com किसी भी प्रकार की जिम्मेवार नहीं होगी..