bihar board news

Apply Scholarships 10th 12th 2020

     Scholarship  Program 2020

 

Bihar Board matric Scholarship Apply 2020  

 

 

बिहार बोर्ड इंटर पास छात्र छात्राओं को सरकार की ओर से सभी को 10 हजार रूपया दिया जायेगा ! फिलहाल अभी केवल लड़कियों को कन्या उथान योजना की ओर से दिया जा रह है ! बिहार सरकार सभी लड़की को प्रथम क्ष्रेणी से पास होने वाली लड़की को 10 हजार और 2nd लड़की को 8000 हजार रूपया दिया जाता है !

 

                इंटर पास लड़किया फॉर्म 2020 –     


बिहार बोर्ड के द्वारा पास छात्रों को अभी सरकार की ओर से इंटर उत्तीर्ण होने पर पैसा नहीं दिया जाता है हलाकि इंटर पास छात्रों को 1st 2nd छात्रों को केंद्रीय सरकार के द्वारा 1000 रूपया दिया जाता है National Scholarship Portal पर जाकर सबसे पहले आवेदन करना होगा !

               इंटर पास छात्र फॉर्म 2020 –         


Bihar Board Latest News Today

बिहार बोर्ड की ओर से बड़ी घोसणा किया गया है की मैट्रिक रिजल्ट अब 3 मई के बाद जारी किया जाएगा ! और सभी का नामांकन भी भी ३ मई के बाद किया जाएगा ! सभी कार्य को बंद कर दिया गया है करोना महामारी के कारण सभी राज्य में स्कूल कॉलेज का काम रोक दिया गया है बिहार बोर्ड की माने तो मैट्रिक का कॉपी की जाँच 75 % हो गयी है केवल 25 % कॉपी जाँच करना बाकि है वो भी 2 से 3 दिन हो जायेगा फिलहाल लॉकडाउन के कारन सारा कार्य का रोक दिया गया है


बिहार बोर्ड 12th 10th छात्र 2020 

बिहार बोर्ड छात्र छात्राओं वैसे जो इंटर पास हो गए है लेकिन अपने करियर के बारे में आगे अपना पढाई  करना चाहते है लेकिन आगे जाने का कोई रास्ता नहीं दिखाई दे रह है तो तो आप घर बैठे अपना कैरियर जान सकते है और अपना का का तैयारी कर सकते है ! और अपना कैरियर बना सकते है !

Bihar Career Portal Login 

इस लिंक पर क्लिक करें    👉   Click here

 

 


 

2 Replies to “Apply Scholarships 10th 12th 2020

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *