Health sahar india sahara india sahara india moneyMa Sahara India News Trending Trending News

नहाते समय भूलकर भी ना करें ये गलतियां । वरना हो सकता है भारी नुकसान।

नहाते समय भूलकर भी ना करें ये गलतियां । वरना हो सकता है भारी नुकसान।

हमारे दैनिक जीवन में जितना खाना जरूरी है उतना ही ज्यादा स्वस्थ रहने के लिए नहाना भी जरूरी है आज हम लोग जानेंगे कि नहाने के बाद कौन कौन सी गलती नहीं करनी है यह आते समय क्या क्या गलती नहीं करनी है जिससे हमारे नुकसान साथी वास्तु दोष के कारण आर्थिक तंगी हो सकती है तो चलिए विस्तार से समझते हैं ।

नहाने के बाद भूल कर भी ना छोड़ें ये सामान ।

अक्सर हम लोग नहाने के बाद कुछ ऐसी चीजें हैं जिसे छोड़ कर चले जाते हैं यह हमारे दैनिक जीवन में नकारात्मक ऊर्जा पैदा करती है तो चलिए जानते हैं क्या क्या नहाने के बाद छोड़ना नहीं चाहिए क्या सही तरीका है।

स्नान के बाद कपड़े छोड़ देना
● बाथरूम गंदा छोड़ देना
● बाथरूम में टूटे बाल छोड़ देना
● नहाने के बाद बाल्टी को वैसे ही छोड़ देना ।
● बैठकर स्नान करें ।
● स्नान करने से पहले पैर हाथ धो लें ।

नहाते समय

नहाने के बाद कपड़े छोड़ना।

काफी लोग नहाने के बाद उस गंदे कपड़े को वहीं छोड़ देते हैं लेकिन ऐसा करना हमारे लिए नकारात्मक ऊर्जा पैदा हो सकती है और यह आदत काफी दिनों तक होने के कारण या गलत परिणाम भी भगा सकते हैं । इसलिए नहाने के बाद उसका कपड़े को वहां नहीं छोड़नी चाहिए ।

बाथरूम को गंदे छोड़ देना ।

काफी लोगों की ऐसी आदत होती है बाथरूम में गंदे पानी को छोड़ देते हैं जिसके कारण बाथरूम में गंदगी फैलने के साथ-साथ बदबू भी फैलती है इसलिए नहाने के तुरंत बाद गंदे पानी को हटा देना चाहिए गंदे पानी के कारण राहु केतु के साथ साथ शनि ग्रह भी नाराज होते हैं।

बाथरूम में टूटे हुए बाल छोड़ देना ।

बाथरूम में टूटे हुए बाल को छोड़ने से शनि ग्रह के साथ-साथ मंगल ग्रह अभी काफी क्रोधित होते हैं जिसके कारण धन-संपत्ति में काफी घाटा होती है व्यापार में तंगी और परिवार में झगड़े शुरू होते हैं पिक्चर । इसलिए नहाने के बाद टूटे वालों को इकट्ठा कर फेंक देना चाहिए ।

जिओ ग्राहक मिल रहा 84 दिन 2GB डेटा और कालिंग जल्दी ले लो ।

नहाने के बाद बाल्टी को ऐसे ही छोड़ देना

अक्सर नहाने के बाद लोग बाल्टी में गंदे पानी को छोड़ देते हैं । जिसके चलते काफी देर तक वह गंदा पानी पड़ा हुआ रहता है । जिसके कुछ कारण वहां पर बदबू फैलने लगता है यह प्रतिदिन की क्रिया होने के कारण बदबू फैलने से बीमारियां फैलने लगती है । इसीलिए नहाने के तुरंत बाद गंदे पानी को हटाकर बाल्टी को धोकर अच्छी तरीके से रख देना चाहिए ।

बैठकर स्नान करें

अक्सर लोगों को देखा जाता है की स्नान व खड़े होकर करते हैं लेकिन अगर नियामतह देखा जाए तो हमें बैठकर2ल स्नान करना चाहिए । क्योंकि खड़े होकर स्नान करने से पानी डायरेक्ट हमारे शरीर के भीतर जाती है । जिसके चलते हमें शरीर में बहुत सारे बीमारियां भी हो सकती है इसीलिए हमेशा बैठ कर स्नान करना चाहिए । नहाते समय tips 

स्नान करने से पहले पैर हाथ धो लें ।

अक्सर लोग स्नान करने के लिए डायरेक्ट अपने शरीर पर पानी डाल लेते हैं ऐसा देखा जाता है कि हर वर्ष हार्टअटैक से लाखों लोग मर जाते हैं । इसके पीछे सबसे बड़ा कारण हमारे शरीर पर अचानक से पानी का गिरना इसीलिए । जब भी हमें स्नान करें पहले पैर और हाथ को हल्के पानी से धो लें उसके बाद धीरे-धीरे करके सिर पर पानी डालें डायरेक्ट अपने पानी सिर पर नहीं डालें वरना आप भी इस बीमारी के शिकार हो सकते हैं ।

अगर इस पोस्ट से आपको जानकारी ऐसी मिली है नीचे दिए गए टेलीग्राम को ज्वाइन कर ले और भी इसी तरीके से मजेदार पोस्ट मिलते रहेंगे और इस पोस्ट को शेयर जरूर करें अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद ।

Telegram Join

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.