WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Gramin Karya Vibhag Vacancy 2022 बिहार में ग्रामीण कार्य विभाव में 10 हजार पदों पर बहाली ।

Bihar Gramin Karya Vibhag Vacancy 2022,bihar gramin vacancy 2022,Gramin vacancy 2022, ग्रामीण विभाग वैकेंसी 2022 ,

Bihar Gramin Karya Vibhag Vacancy 2022 बिहार में ग्रामीण कार्य विभाव वैकेंसी 2022

ग्रामीण कार्य विभाग में बम्पर बहाली होगी। विभाग ने 10 हजार 147 विभिन्न पदों पर बहाली करने का निर्णय लिया है। इसमें लगभग छह हजार पद स्थायी तो चार हजार पद संविदा से भरे जाएंगे। बहाली का प्रस्ताव विभाग की ओर से बनाया जा रहा है जिसे जल्द ही कैबिनेट को भेजा जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

विभाग में स्वीकृत पदों की तुलना में एक तिहाई पद खाली हैं। इसके तहत 3854 पदों पर नियुक्ति होनी है। वहीं विभाग में काम की अधिकता के कारण नए पदों का सृजन किया गया है। बीते महीने तक 2267 पदों का सृजन किया जा चुका है। पदवर्ग समिति से इसकी अनुशंसा मिल चुकी है। वहीं कुछेक पदों को संविदा से भरा जाना है। इसके लिए 4026 पदों की पहचान की गई है । इस तरह कुल 10 हजार 147 पदों पर बहाली की जानी है। भविष्य में संविदा वाले पदों पर बहाली की संख्या और बढ़ सकती है। इंजीनियरों को छोड़ दें तो इतनी बड़ी तादाद में विभाग में बहाली एक दशक बाद हो रही है।

ये भी पढ़ें :- बिहार में निकला 20 लाख पदों पर वैकेंसी करें आवेदन ।

विभाग में इन पदों पर बहाली की विभागीय प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है आने वाले दिनों में विभाग की ओर से बहाली का प्रस्ताव राज्य मंत्रिमंडल को भेजा जाएगा। इसके बार संविदा वाले पदों की बहाली बेल्ट्रॉन या एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। जबकि स्थायी पदों पर बहाली संबंधित बोर्ड / आयोग के माध्यम से की जाएगी। इसके लिए विभाग की ओर से बोर्ड / आयोग को अधियाचना भेजी जाएगी।

Bihar Gramin Karya

सबसे अधिक इंजीनियरों के पदों पर होगी नियुक्ति Bihar Gramin Karya Vibhag Vacancy 2022

बहाली होने वाले पदों में सबसे अधिक इंजीनियरों के पद हैं। इसमें कनीय अभियंता और सहायक अभियंता के पद हैं। इसके अलावा सर्वेयर, क्लर्क, चतुर्थवर्गीय पदों में हेल्पर, चपरासी, हेड क्लर्क, चौकीदार, कार्यालय परिचारी आदि के पद हैं। जबकि संविदा वाले पदों में ऑपरेटर, आईटी ब्वॉय, क्वालिटी लैब असिस्टेंट, क्वालिटी लैब खलासी, मेट, रोड कुली के पद शामिल हैं। इन पदों पर बहाली के मद में विभाग को सालाना 300 करोड़ से अधिक खर्च होने की उम्मीद है। बहाल होने वाले कर्मियों को कार्य प्रमंडल, गैर कार्य प्रमंडल, सर्किल, मुख्य अभियंता के कार्यालयों के अलावा मुख्यालय में पोस्टिंग की जाएगी।Bihar Gramin Karya

Bihar Gramin Karya Vibhag Vacancy किस विभाव में कितना होगी बहाली ।

● इंजीनियर से लेकर चतुर्थवर्गीय तक के पदों पर होगी बहाली

● विभाग को सालाना 300 करोड़ से अधिक खर्च होने की उम्मीद

Importent

◆ 1 तिहाई पद खाली हैं विभाग में | 01 स्वीकृत पदों की तुलना में

◆ 5 हजार संविदा से भरे जाएंगे

Bihar Gramin Karya Vibhag Vacancy Importent Date

● Apply Date – Coming Soon
● Last Date. – Coming Soon

Note :- बिहार सरकार के द्वारा यह वैकेंसी कुछ ही दिनों के अंदर में जारी कर दिया जाएगा ऑनलाइन आवेदन के फॉर्म को भरवाए जाएंगे इसके लिए सारी प्रक्रिया शुरू हो गई है जल्दी आ फोन आ जाएगा उसके बाद घर बैठे आसानी से हमारे वेबसाइट के द्वारा बिहार ग्रामीण कार्य में फॉर्म को भर सकते हैं इसलिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ जाइए ।

सरकारी नौकरी से संबंधित खबरों के लिए हमारे टेलीग्राम से जुड़े Telegram Join

 

Bihar Gramin Karya Vacancy 2022

बिहार में ग्रामीण कार्य के लिए 10000 वैकेंसी सरकार के द्वारा जारी किया गया है आवेदन की प्रक्रिया नीचे बतलाए गए हैं

Bihar Gramin Vacancy New 2022

बिहार सरकार के द्वारा अभी-अभी यह वैकेंसी जारी किया गया है घर बैठे आवेदन करें

Ranjay Kumar is a Bihar native with a Bachelor's degree in Journalism from Patna University. With three years of hands-on experience in the field of journalism, he brings a fresh and insightful perspective to his work. Ranjay is passionate about storytelling and uses his roots in Bihar as a source of inspiration. When he's not chasing news stories, you can find him exploring the cultural richness of Bihar or immersed in a good book.