Admission bihar board news Trending News Uncategorized

बिहार में फिर से खुल गया स्कूल। Bihar School reopening date 2022। बिहार में कल से खुलेगा सभी स्कूल

Bihar School reopening date, Bihar mein School kab se khulega, Bihar School reopening date news, Bihar School reopening date 2022, Bihar School news 2022, School reopening date, Bihar school college latest news 2022

Bihar School reopening date 2022 

बिहार में कोविड 19 के कारण स्कूल लगभ 1 महीनों से बंद था। बिहार में कोवीड के ज्यादा केस आने के कारण बिहार सरकार ने ये फैसला लिया था कि बिहार के जितने भी परीक्षण संस्थान है वो सभी बंद रहेंगे और साथ ही साथ मंदिर,दुकानें, शॉपिंग मॉल, पर्यटक स्थान इत्यादि जगहों पर रोक लगा दिया था। और रात में पूरे बिहार में नाइट क्रफ्यू कर दिया गया था। वहीं शादी विवाह में 50 लोगों की जाने कि अनुमति दी गई थी। ऐसे में ये सभी काम लगभग 1 महीनों से ऊपर बाधित रहा।

Bihar School reopening date 2022  

Covid 19 को लेकर बिहार सरकार ने नई गाइडलाइंस जारी की है। बिहार सरकार ने आज मीटिंग के दौरान सबसे बड़ा फैसला लिया गया है। आज रविवार को हुई समीक्षा बैठक में बहुत सारे बातो पर नई गाइडलाइन जारी कर दी है। जिसमें बिहार के CM नीतीश कुमार ने ट्वीट करके सभी जानकारी दी है। 

ये भी पढ़े –बिहार में स्टूडेंट के लिए जिओ दे रहा है फ्री डाटा जल्दी देखो click here

Bihar CM Nitish Kumar Twit School Reopening Date

बिहार सरकार ने ट्वीट करके सभी गाइडलाइन को जारी किए है। इस नई गाइडलाइन में सभी तरह के चीजों में बदलाव किया गया है। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी की बिहार के सभी सिक्षण संस्थान को 07 फरवरी से खोलने को अनुमति दी गई है। जिसमें कक्षा 8 तक सभी स्कूल को 50% उपस्थिति के साथ खोलने कि अनुमति दी गई है। वहीं कक्षा 8th से ऊपर वाले के लिए 100% अनुमति के साथ खोलने का निर्देश जारी किया गया है। और और साथ ही साथ प्राइवेट स्कूल कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों को पूरी तरह से खोलने की अनुमति दी गई है।


और क्या क्या खुलेगा

बिहार में Covid 19 के कारण सभी धार्मिक स्थल, मंदिर, मॉल और पर्यटक स्थान सभी बंद थे। ऐसे में नई गाइड लाइन में सभी 100 % क्षमता के साथ खुलेंगे। वहीं पार्क और उधान को सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक खोलने का अनुमति दी गई है। और साथ ही साथ विवाह और अंतिम संस्कार में 200 व्यक्ति को जाने कि अनुमति दी गई है।

बिहार में Covid 19 का क्या हाल है।

बिहार में Covid 19 के मामलों में काफी गिरावट आई है। पिछला दिन यानी शनिवार को बिहार में Covid 19 के 500 मरीज पॉजिटिव आई है। बिहार में कॉरोना के मामलों में काफी कमी हुई है। 5 जिलों में पिछले दिन एक भी केस Covid 19 के नहीं आए है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.