bihar board news Bihar News Bihar News 2022 Trending News

Bihari boy viral बिहार के लड़का तेजी से वायरल जाने कौन है और कहां के है कैसे वायरल हुआ Sonu kumar viral boy

Bihari boy viral, bihari viral boy sonu,sonu bihar board news, latest new bihari viral boy taja khabar 2022, sonu kumar bihari viral boy,

Bihari boy viral

आज कल इंटरनेट पर Bihari Boy Viral तेजी से हो रहा है कौन है यह bihar का viral लड़का क्यों वायरल हो रहा है बिहार के किस गॉव का है और क्या करता है किस जिला का है पारिवारिक स्तिथि पिताजी क्या करते है पूरी विश्लेषण bihar का viral boy का हमलोग करेंगे । नीचे अच्छी तरह से बताया गया है ।

Bihari viral boy Sonu

आपलोग को बता दें आज कल इंटरनेट पर bihar ka viral boy तेजी से हो रहा है यह बिहार के नालन्दा जिले के वही जिले जहाँ के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार है । आपको बता दें ये लड़का एक गरीब परिवार से है इस लड़के का पढ़कर I.A.S बनाने का बहुत शौक है । लेकिन यह वर्तमान में पढ़ रहे सरकारी स्कूल से असंतुस्ट है । क्योंकी सरकारी स्कूल में न तो अच्छी पढ़ाई होती है और न सर को कुछ आता है ।

Bihari boy viral
Bihari viral boy sonu कैसे वायरल हुआ ?

यह लड़का बहुत दिनों से अपने पढ़ाई को लेकर परेशान था क्योंकि सरकारी स्कूल में पढ़ाई न होती है । बिहारी वायरल लड़का ने मुख्यमंत्री से मिलने का प्लान किया और अपनी समस्या रखने का निर्णय लिया । क्योंकि जिस गॉव में लड़का रहता है उसके बगल ने गॉव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का है ।

Bihari sonu कहाँ के है ?

इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा ये लड़का बिहार के नालंदा जिला के एक छोटे नीमाकोल गॉव का रहने वाला है ।यह अपनी पढ़ाई से लाचार यह लड़का सरकार के सामने गुहार लगाई । और इसकी बाते को सरकार नजरअंदाज किया गया । लेकिन वीडियो क्लिप तेजी से viral हो रहा है । 
यह गांव अत्यंत पिछड़ा गांव है या गांव गूगल मैप्स में भी नहीं मिलता था लेकिन अब यह गांव इतना ज्यादा चर्चा में है कि मीडिया हर मिनट आ रहे हैं उनको सवालों की झड़ी या लगा रहे हैं । इसीलिए यह गांव को मैप पर से हटा दिया गया है ।

Bihari viral boy sonu kya बनाना चाहता है ?

बिहार के वायरल बॉय सोनू अपने कैरियर के लिए आईएएस बनना चाहता है और वह I.A.S बनकर कर देश और अपने राज्य की सेवा करना चाहता है  क्योंकि सरकारी स्कूलों में पढ़ाई के साथ साथ शिक्षा व्यवस्था पर जोर नहीं दिया जा रहा है इसके लेकर सरकार से गुहार भी लगाया है । सोनू की मांग है I.A.S बनने तक बाउंड सरकार करें । और सैनिक स्कूल या सिमुलतला स्कूल में पढ़ाया जाए । वह बल्कि मैट्रिक इंटर तक नहीं आईएएस बनने तक सरकार उनकी खर्चों को उठाए ।

Sonu ka pita kya karte hai क्या करते है सोनू का पिताजी ।

सोनू का पिताजी एक गरीब किसान है। वो दही दूध बेचकर उसी पैसा से दारू या ताड़ी पीते है जिसके कारण viral boy sonu की पढ़ाई न कर पाते है । सोनू अपने पिताजी पर एंजाम लागते हुए बोलते है सरकार के सामने मेरी मदद करें ।

सोनू का कहना है बिहार में शराब बद है फिर भी मिल रहा और मेरा पिताजी पी रहे है इसलिए उन्हें कड़ी सजा दिया जाए ।

Viral boy sonu kis Class mein hai
कौन सा कक्षा में सोनू पढ़ता है ?

सोनू अभी सरकारी में 6th class में पढ़ता है और वह अपने गॉव में 5th class तक के बच्चो को पढ़ाते भी है । लेकिन पढ़ाने से जो पैसा आता है वो पैसा का भी उनका पिताजी दारू ताड़ी पी जाते है ।

Bihari boy viral

Nitish kumar क्या बोले bihari viral boy को लेकर ।

बिहार सरकार यानी नीतीश कुमार के द्वारा इस बच्चे को लेकर अभी तक कोई भी कड़ी कदम नहीं उठाया गया है । यह बच्चा लगातार अपने कैरियर एवं आगे की पढ़ाई को लेकर सरकार से गुहार लगा रही है । बड़े-बड़े नेता लोग आए लेकिन इस पर सरकार का अभी तक कोई भी रिएक्शन नहीं देखने को मिला है ।

Bihari Boy Sonu kaise viral hua कैसे वायरल हुआ यह बिहार लड़का सोनू ।

बिहार के मुख्यमंत्री अपनी पत्नी की की पूर्ण तिथि पर अपने गॉव आए हुए थे । bihari boy sonu जब सरकारी स्कूल से पढ़कर जब आया तो पता चला मुख्यमंत्री अपनी पत्नी की पुण्यतिथि में आए हुए हैं तभी यह लड़का अपना साइकिल उठाकर उस गांव में चला गया और मुख्यमंत्री से मिलने का बहुत प्रयत्न किया उसके बाद आखिरकार मुख्यमंत्री से मुलाकात हो ही गया उनके सामने रो रो कर अपनी स्थिति को बतलाया और आगे की पढ़ाई को लेकर सरकार से गुहार लगाई उसके बाद यह लड़का इंटरनेट पर तेजी से खूब वायरल हो रहा है ।

किस तरीके से सरकारी स्कूलों में व्यवस्था है कैसे पढ़ाई हो रही है इसके लेकर सारी जानकारियां बताने से बिहार सरकार की सामने रखी और समझाया की पढ़ाने वाले शिक्षक को पढ़ने तक भी नहीं आता है जिसके बाद से यह इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है ।

Telegram Join

Jio 1.5GB 1 साल तक जल्दी फायदा उठा लो ये भी पढ़े ।

 

Bihar viral boy koun hai

बिहारी वायरल बॉय बिहार के नवादा डिस्ट्रिक्ट के रहने वाला एक सोनू कुमार है जो अपनी पढ़ाई को लेकर सरकार की मांग के कारण इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है

Sonu viral boy bihar

सोनू कुमार आगे की पढ़ाई और आईएएस बनने के लिए सरकार से मांग की जिसके बाद इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published.