Latest News Trending Trending News

सरसों तेल के दाम में आई भारी गिरावट जल्दी से खरीदें यहाँ से।।

केंद्र सरकार की तरफ से बीते दिनों सरसों तेल के मौजूदा एमएसपी ₹5050 में ₹400 की वृद्धि कर ₹5450 प्रति क्विंटल का ऐलान कर दिया है। वही सूरजमुखी की एमएसपी 5441 रुपया में ₹209 बढ़कर 56 से ₹50 प्रति क्विंटल दर्ज की गई। आइए जानते हैं आज सरसों के तेल के सहित विभिन्न तेलों के दाम विस्तार से, जानने के लिए आर्टिकल को पढ़ते रहें।

Edible Lo Oil Price Today

Edible Lo Oil Price Today
Edible Lo Oil Price Today

त्योहारों का सीजन चल रहा है ऐसे में सरसों के तेल के सहित बाकी अन्य खाद्य पदार्थ के तेलों के दाम में भी गिरावट देखने को मिली है। आपको बता दें कि त्योहारों के सीजन की वजह से सोया तेरे मुख्य वक्ता मांग जोरदार निकलने और सीबीओडी सोयाबीन मजबूत बोले जाने के कारण हाजिर में सोया तेल की कीमत में तेजी बनी रही। जबकि सोया तेल इंदौर में ₹20 बढ़कर 1265 रुपया से – 1270 प्रति 10 किलो पर पहुंच गया।

यह भी पढ़ें :  Edible Oil New Price : सरसों तेल के दाम में आई भारी गिरावट 69 रुपये लीटर खरीदें यहाँ से करें बुक जल्दी।।

Edible Oil Lo Price Today

घटा मूंगफली तेल का दाम

वही तेल के लेवल कमजोर होने की वजह से आंशिक गिरावट रही। इधर मूंगफली के तेल इंदौर में ₹10 घटकर 1560 रूपिया से 1670 रुपया प्रति 10 किलो दर्ज किया गया। जबकि चीन का डिमांड अमेरिका से शिफ्ट होकर साउथ अमेरिका की तरफ होने की चिंता ने सोयाबीन पर भी दबाव डाला है। वहीं अमेरिका सोयाबीन की कटाई 63 फ़ीसदी पूरी हुई जो पिछले सप्ताह 44 फ़ीसदी और 52 फ़ीसदी की 5 साल की औसत से अधिक थी जबकि सोया तेल का स्टॉक महीने के अंत तक 2 साल के नीचे स्तर पर गिरा। इस तरह देश में मंगलवार को सोयाबीन के कुल आवक 815000 बोरी की राही गई। मध्य प्रदेश में 350000 बोरी की आवक दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें :  Edible Oil: सरसों तेल के दाम में आई भारी गिरावट मात्र ₹75 लीटर खरीदें यहां से।

आइए जानते हैं सरसों तेल के दाम विस्तार से,

अगर सरसों तेल के दाम की बात किया जाए तो आज सरसों तेल का दाम उत्तर प्रदेश में 19 अक्टूबर को सरसों तेल के दाम ₹153 प्रति लीटर दर्ज किया गया। जबकि बाजार विशेषज्ञों के अनुसार यह कहा गया कि दिवाली पर सरसों का तेल महंगा हो सकता है इसलिए अभी सरसों के तेल के दाम में कुछ कहा नहीं जा सकता है।

यहाँ भी पढ़ें:- इन बैंकों का लाइसेंस RBI ने रद्द किया इन, जल्दी करें ये काम वरना सबका पैसा डूबेगा

यह भी पढ़ें :  edible oil : सरसो तेल में भारी बचत औंधे मुंह गिरा, सभी जनता के लिए बल्ले बल्ले ।

उत्तर प्रदेश में वायदा बाजार में आज सरसों के तेल ₹140 प्रति लीटर पर खुला जबकि पिछले दिन न्यूनतम सरसों के तेल के भाव गाजियाबाद में ₹140 प्रति लीटर रहा। वहीं 15 अक्टूबर को गाजियाबाद में ₹135 प्रति लीटर दर्ज किया गया जबकि 14 अक्टूबर को सरसों के तेल के भाव इटावा में ₹140 प्रति लीटर दर्ज किया गया था।

किसी भी जनकारी के लिए Telegram में जुड़ जाएं