Hardik Pandya News 
Latest News Trending Trending News

भारत की जीत के टॉप-5 मोमेंट्स: रोहित ने कोहली को कंधे पर उठाया फूट-फूट कर रोए हार्दिक पांडेया देखें पूरी खबर।।

Cricket News, T20 World Cup News, T20 World Cup News 2022, India Vs Pakistan Match News, Hardik Pandya News 

कि भी जनकारी के लिए Telegram मे जुड़ जाएं

भारत-पाकिस्तान का मुकाबला जब-जब खेला जाता है ये सिर्फ साधारण क्रिकेट मैच नहीं होता, इसके साथ लोगों के जज्बात भी जुड़े होते हैं। ये लोग सिर्फ फैंस नहीं होते, मुकाबले में पार्टिसिपेट कर रहे खिलाड़ी भी होते हैं। रविवार को भारत से लगभग 10 हजार किलोमीटर दूर जब मेलबर्न के MCG मैदान में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया तो कई खिलाड़ी अपने इमोशंस को रोक नहीं पाए। किसी की आंखों में आंसू थे, तो कोई छोटे बच्चे की तरह एक दूसरे को गले लगा रहा था। ऐसे ही टॉप मोमेंट्स हम आपके लिए लाए हैं, चलिए एक-एक करके सबसे गुजरते हैं…

Hardik Pandya News 
Hardik Pandya News

5. द्रविड़ ने विराट को गले लगाया
भारतीय टीम को आखिरी बॉल पर जीत के लिए 1 रन चाहिए था। रविचंद्रन अश्विन स्ट्राइक पर थे। उन्होंने जैसे ही सिंगल लिया वैसे ही तमाम भारतीय समर्थकों के बीच जश्न शुरू हो गया। इस जीत के बाद भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का रिएक्शन भी देखने लायक था। Hardik Pandya News 

यहाँ भी पढ़ें:- School Holiday in November 2022 : नवंबर महीने में छुट्टी का भरमार,पूरी लिस्ट देखें ।

उन्होंने 82 रन की शानदार पारी खेलने वाले विराट कोहली को गले लगा लिया। वहीं, छोटे बच्चे की तरह विराट भी द्रविड़ के सीने से चिपटे रहे।

राहुल द्रविड़ वर्ल्ड कप में पहली बार टीम इंडिया की कोचिंग कर रहे हैं। टीम ने जीत के साथ शानदार आगाज किया है।

यह भी पढ़ें :  T20 World Cup 2022: भारत के जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में आया भौकाल भारत खुश PAK बाहर।।

4. हार्दिक ने उड़ाया हैदर अली का मजाक
पाकिस्तान के बल्लेबाज मैच के पहले ओवर से ही भारतीय गेंदबाजों की आग उगलती गेंदों के सामने संघर्ष करते नजर आ रहे थे। 14वें ओवर की आखिरी गेंद हार्दिक पंड्या ने बैक ऑफ लेंथ बॉल ऑफ स्टंप पर डाली। हैदर अली ने इस बॉल को बांउड्री के बाहर भेजना चहा। बॉल को ऊंचाई मिली पर दूरी नहीं। डीप मिड विकेट पर सूर्यकुमार यादव ने शानदार कैच लपक लिया।

हार्दिक ने हैदर अली को आउट करने के बाद उन्हें इशारों-इशारों में मजाक बनाया। वो उन्हें देखकर हंस रहे थे। उनका यह अंदाज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ।

हार्दिक पंड्या ने हैदर अली को आउट करने के बाद उनका मजाक बनाया, उन्हें देखकर वो खूब हंसे जा रहे थे।

3. फूट-फूटकर रोने लगे हार्दिक
पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या और विराट कोहली के बीच हुई शतकीय साझेदारी का ही नतीजा था कि भारतीय टीम मैच जीत पाई। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी हुई। मैच के बाद हार्दिक पंड्या काफी इमोशनल हो गए और फूट-फूटकर रोने लगे। उन्होंने अपने पिता को भी याद किया।

यहाँ भी पढ़ें:- जिओ अपने ग्राहकों को दे रहा है 84 दिन तक 2GB रोज और अनलिमिटेड कॉलिंग।

हार्दिक पंड्या ने कहा, ‘मैंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले राहुल सर से कहा था कि जहां मैं 10 महीने पहले था और अब जहां हूं वह मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। यह पारी मेरे पापा के लिए है। वे यहां होते तो बहुत खुश होते। अगर मुझे खेलने का मौका नहीं मिलता तो मैं यहां कैसे खड़ा होता। पापा ने मेरा खेलना मुमकिन बनाया। उन्होंने कई त्याग किए। उन्होंने हमारे खातिर दूसरे शहर जाने का फैसला किया। जब हम दोनों भाई छह साल के थे तो उन्होंने सिटी चेंज किया। मैं हमेशा पापा का आभारी रहूंगा।’ इतना कहने के बाद वो कैमरे के सामने रोने लगे। उस वक्त हार्दिक के साथ मौजूद इरफान पठान ने उन्हें गले लगाकर चुप कराया।

हार्दिक पंड्या मैच जीतने के बाद इंटरव्यू दे रहे थे। इस दौरान वो खूब रोए। इरफान पठान ने उन्हें संभाला।

यह भी पढ़ें :  T20 World Cup 2022: भारत के जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में आया भौकाल भारत खुश PAK मौका ।।

2. रोहित ने विराट को कंधों पर उठा लिया
रोहित शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप में पहली बार कप्तानी कर रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला उनके लिए काफी अहम था। टीम इंडिया के 4 विकेट 31 रन पर गिर गए थे। इसके बाद विराट कोहली ने 82 रन की धमाकेदार पारी खेल कर टीम इंडिया को जीत दिला दिया। अश्विन ने जब जीत के लिए आखिरी रन बनाया रोहित दौड़ते हुए मैदान पर आ गए और उन्होंने विराट कोहली को अपने कंधों पर उठा लिया। दोनों ने एक दूसरे को बधाई दी।

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी इन दोनों खिलाड़ियों का याराना देखने को मिला था। तीसरे टी-20 मैच के दौरान विराट और रोहित पवेलियन की सीढियों पर बेहद तनाव के साथ मैच का आखिरी लम्हा देख रहे थे। हार्दिक पंड्या के चौके ने मैच जिताया और उसके बाद उन्होंने उसी उत्साह में जश्न मनाया जैसा हम बचपन में भारत की किसी जीत पर मनाते थे। पास बैठकर मैच देख रहे दोस्त के साथ सेलिब्रेट करते हुए। बिल्कुल स्कूली फ्रेंड की तरह।

टीम इंडिया को जीत मिलने के बाद रोहित शर्मा ने विराट कोहली को कंधे पर उठा लिया।

रोहित शर्मा और विराट कोहली को गले लगाते हुए तस्वीर भी सोशल मीडियो पर खूब वायरल हो रही है।

यह भी पढ़ें :  ind vs pak : पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच के लिए भारत की playing 11 खिलाड़ी कि लिस्ट हुई जारी

1. जीत के बाद कोहली की आंखों में आ गए आंसू
टी-20 क्रिकेट खेलते विराट कोहली को 12 साल हो गए हैं, लेकिन उन्हें भावुक होते बहुत ही कम देखा गया है। पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की पारी खेलने के बाद इस खिलाड़ी के आंखों में आंसू थे। मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने उनके लिए ट्वीट कर लिखा, ‘मैं कई साल से विराट कोहली को देख रहा हूं। मैंने कभी उन्हें आंसू में नहीं देखा है, लेकिन आज मैं देख रहा हूं। ये कभी ना भूलने वाला पल है।’

Declaimer:- यह पूरी जनकारी इंटरनेट ने मध्यम से दिया हो है इस लिए यह वेबसाइट technicalranjay.com किसी भी प्रकार की जिमेवार नहीं होगी।।