Admission Apply Form Top Stores Trending Trending News

inter first merit download 2022 – इंटर का प्रथम मेरिट लिस्ट डाउनलोड शुरू हो गया । Link Active

inter first merit download 2022 – इंटर का प्रथम मेरिट लिस्ट डाउनलोड शुरू हो गया । Link Active 
Merit List :इंटर प्रथम मेरिट लिस्ट डाउनलोड 2022 – inter first Merit List download 2022 , inter 1st merit list download 2022 session

जो भी लोग बिहार बोर्ड से  इंटर में एडमिशन लेंगे वैसे छात्र-छात्राओं का प्रथम मेरिट लिस्ट यानी प्रथम चयन सूची बिहार बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है  ! छात्र छात्राएं इस लेटर को डाउनलोड कर देख सकते हैं कि स्कूल कॉलेज में एडमिशन लेना है कैसे डाउनलोड करना है क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में बतलाई गई है इसीलिए पोस्ट को अच्छे से पढ़े 

जिओ न्यूज़ 2022 2GB रोज + कॉलिंग

11th Merit List download 2022

इंटर में एडमिशन के लिए सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करवाया जाता है रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद प्रथम चयन सूची यानी फर्स्ट मेरिट लिस्ट को जारी किया जाता है जो भी छात्र छात्राएं का इस लिस्ट में नाम होता है वह ऐसे छात्र-छात्राओं उस कॉलेज में जाकर अपना एडमिशन को ले सकते हैं इसके लिए प्रथम चयन सूची द्वितीय एवं तृतीय एवं अंतिम में स्पोर्ट्स एडमिशन छात्र छात्राओं को लिया जाता है।

inter first merit

Inter first merit list download 2022

बिहार बोर्ड के द्वारा इंटर में एडमिशन के लिए पहले 30 जून तक रजिस्ट्रेशन करवाने का मौका दिया गया था उसके बाद डेट में बदलाव कर आ गया आवेदन की प्रक्रिया 10 जुलाई तक कर दिया गया है यानी आज तक आवेदन की प्रक्रिया लिया जाएगा उसके बाद 1 सप्ताह के अंदर में बिहार बोर्ड के द्वारा प्रथम मेरिट लिस्ट को जारी कर दिया जाएगा। यह उम्मीद जताई जा रही है । 20 जुलाई से पहले इंटर प्रथमेश लिस्ट को ऑफिशियल वेबसाइट ofssbihar.in पर जारी कर दिया जाएगा।

Inter second merit list download 2022

बिहार बोर्ड के द्वारा प्रथम मेरिट लिस्ट जारी होने के तुरंत बाद दूसरी सूची को भी जारी कर दिया जाएगा जो भी छात्र छात्राएं का प्रथम सूची में नाम नहीं आएगा वैसे छात्राओं का दूसरी सूची में नाम आने की उम्मीद रहेगी ! दूसरी सूची में नाम आने के बाद जिस स्कूल कॉलेज में नाम आता है उस स्कूल खुले में जाकर एडमिशन लेना होगा ! उम्मीद जताई जा रही है कि दूसरी चयन सूची यानी दूसरी मेरिट लिस्ट 30 जुलाई से पहले तक हर हाल में जारी कर दिया जाएगा।

Inter third merit list download 2022

बिहार बोर्ड के द्वारा प्रथम मेरिट लिस्ट एवं दूसरी मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद तीसरी मेरिट लिस्ट भी बिहार बोर्ड के द्वारा जारी कर दिया जाएगा जो भी छात्र छात्राएं का प्रथम एवं द्वितीय चयन सूची में नाम नहीं आता है वैसे सर छात्राओं का नाम तीसरी सूची में आने की उम्मीद रहेगी यह उम्मीद जताई जा रही है अगस्त के पहले सप्ताह में तीसरी चयन सूची जारी कर दिया जाएगा।

Inter Merit List download kaise karen 2022

मेरिट लिस्ट को डाउनलोड करने के लिए अपना मोबाइल नंबर एवं पासवर्ड डालने के बाद लॉगइन बटन पर दबाकर लोगिन करने के बाद ofssbihar.in का डैशबोर्ड खुल जाएगा ! उसके बाद वहां से अपना इंटीमेशन लेटर को डाउनलोड कर सकते हैं ! उस इंटीमेशन लेटर में बताया जाएगा कि किस कॉलेज में एडमिशन लेना है अगर इंटीमेशन लेटर नहीं जारी किया जाता है तो दूसरी सूची आने तक इंतजार करना होगा !

◆ सबसे पहले Ofssbihar.in पर जाए ।
◆ उसके बाद Students Login पर क्लिक करें ।
◆ उसके बाद Mobile No और Password डालकर login कर लें ।
◆ उसके बाद इंटीमेशन लेटर को डाउनलोड कर लें ।
◆ उसके बाद जिस कॉलेज का नाम मेरिट लिस्ट में नाम आया है उस कॉलेज में एडमिशन ले लें ।

Official website Click here
1st Merit List  Download
2nd Merit List Download
3rd Merit List Download
Telegram Join

Leave a Reply

Your email address will not be published.