LIC Jeevan Umang Policy
Lic Lic Jeevan Umang Lic Jeevan Umang Policy Uncategorized

LIC Jeevan Umang Policy: जमा करें सिर्फ ₹35 एक साथ मिलेंगे 36 लाख रुपए मौका निकल न जाएं ।

LIC Jeevan Umang Policy: जमा करें सिर्फ ₹35 एक साथ मिलेंगे 36 लाख रुपए मौका निकल न जाएं ।

कौन खरीद सकता है पॉलिसी : LIC JEEVAN UMANG POLICY

एलआईसी की जीवन उमंग पॉलिसी लेने वालों को 100 साल तक लाइफ इंश्योरेंस कब मिलता है इस प्लान को 90 दिन से लेकर 55 साल की उम्र तक के लोग खरीद सकते हैं। इस पॉलिसी के मच्छी और होने के बाद कौन सी धारा के खाते में हर साल एक राशि आती रहती है अगर किसी पॉलिसी होल्डर की मृत्यु हो जाती है। उसके नॉमिनी को पूरा रकम एकमुश्त दी जाती है।

टैक्स पर छूट: LIC Jeevan Umang policy

जीवन उमंग पॉलिसी से आप 15 20 25 या 30 साल तक के लिए निवेश कर सकते हो। अगर पौधा की किसी दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है यार वह भी विकलांग हो जाते हैं तो उसे उमंग पॉलिसी के तहत टॉम राइडर का भी प्रधान किया जाता है साथ ही से रकम मैं निवेश करने वाले को टैक्स में भी छूट मिलती है।

Lic Jeevan Umang Policy Yojan

कोई 21साल का व्यक्ति है इस साल की पॉलिसी लेता है तो उसे हर साल ₹6438 जमा करने होंगे 40 साल की पॉलिसी के लिए ₹8826 देने होंगे। इसी तरह आप कोई 40 साल का व्यक्ति 20 साल के लिए एलआईसी ट्रैक्टर लाल लेता है तो उसे ₹16249 प्रीमियम भरने होंगे 40 वर्ष के लिए या प्रीमियम ₹28826 होंगे।

भारतीय जीवन बीमा निगम की पॉलिसी पर लाखों लोग भरोसा जताते हैं लंबे समय तक के इन्वेस्टमेंट वाली संधार पॉलिसी के लिए एक समय के बाद हर साल फिक्सड इनकम पाई जा सकती है। इसके तहत आपको रोजाना तकरीबन 45 ₹देने होंगे।

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी एलआईसी ने बीमा रतलाम से नई पॉलिसी केस की है शेयर बाजारों को दी जानकारी में एलआईसी ने बताया कि या एक नॉन -लिंकड, नॉन-पार्टी सिपेटिंग, इंडिविजुअल सेविंग लाइफ इंश्योरेंस प्लान है दरअसल यह मूल रूप से ग्रांटेड बोनस वाले मनी बैंक प्लान है। इसमें मैच्योरिटी पर ग्रांडी बोनस दिया जाएगा।

पॉलिसी की यह खासियत खासियत है।:

बीमा रत्न की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि या लिमिटेड प्रीमियम ग्रांटेड एडिशन मनी बैंक इंश्योरेंस पॉलिसी है इसका मतलब यह हुआ कि इसमें आपको कम समय तक प्रीमियम देना होगा और आप को बोनस गारंटी के साथ मिलेगा । या शेर बाजार से जुड़ा हुआ नहीं है इसीलिए इसमें निवेश करने में कोई जोखिम नहीं है। इस पॉलिसी का न्यूनतम सम एश्योर्ड 5 लाख रूपए हैं। अधिकतम सम एस्टोर्ड की कोई सीमा नहीं हैं।

Lic Jeevan Umang  Online Apply
Telegram Join

Leave a Reply

Your email address will not be published.