bihar board news Bihar News Bihar News 2022 Latest News Trending News

Matric ka Marksheet kab milega 2022 जाने कब मिलेगा बिहार बोर्ड मैट्रिक मार्क्सशीट मिलेगा डेट जारी ।

Matric ka Marksheet kab milega 2022, matric मार्क्सशीट मिलेगा, bihar board marksheet kab milega 2022,kab milega orignal marksheet,

मैट्रिक परीक्षा 2022 रिजल्ट ।

बिहार बोर्ड के द्वारा मैट्रिक का परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से लेकर 24 फरवरी तक लिया गया था और इस परीक्षा के बाद तुरंत रिजल्ट का प्रकाशन 30 मार्च को किया गया था रिजल्ट कर लगभग 79.88% दिया गया रिजल्ट के बाद मार्कशीट कब आएगा इसकी पूरी जानकारी बिहार बोर्ड ने दी है तो चलिए जानते हैं कब आएगा मार्कशीट ।

Inter Marksheet kab milega 

Matric ka Marksheet kab milega 2022

बिहार बोर्ड के द्वारा रिजल्ट के बाद ओरिजिनल मार्कशीट स्कूल कॉलेज में भेज दिया जाता है उसके बाद स्कूल कॉलेज वाले मार्कशीट का वितरण बच्चों को बुलाकर किया जाता है मार्कशीट प्रमंडल वाइज बिहार बोर्ड भेजता है उसके बाद क्षेत्रीय कार्यालय में भेजा जाता है उसके बाद क्षेत्रीय कार्यालय से स्कूल कॉलेज में भेजकर बच्चों को बीच वितरण किया जाता है सूत्रों से मिली खबर के अनुसार इंटर का मार्कशीट मई के दूसरे सप्ताह में बच्चों को दिए जाएंगे ।

Matric ka Marksheet

मैट्रिक स्कूटनी मार्कशीट कब मिलेगा

अपने रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र-छात्राएं स्कूटनी के लिए आवेदन किए थे वैसे छात्र-छात्राएं का जिसका भी नंबर बड़ा है स्कूटनी में वैसे छात्र-छात्राएं का मार्कशीट अलग दिया जाएगा वह मार्कशीट मई के अंतिम सप्ताह तक दिए जाएंगे और जिस भी स्टूडेंट ने स्कूटनी किए थे नंबर नहीं बढ़ा है वैसे छात्र-छात्राओं को मई के अंतिम सप्ताह में ही दे दिए जाएंगे ।

मार्कशीट लेने में क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेगा?
Marksheet lene kya document lagega

सभी और स्कूल कॉलेज में मार्कशीट मिलना शुरू होता तो सभी विद्यार्थियों को मार्कशीट को लेने के लिए क्या-क्या लेकर स्कूल में जाना होगा। ताकि सभी विद्यार्थी को स्कूल और कॉलेज वाले मार्कशीट देगा। मार्कशीट लेने के लिए स्कूल कॉलेज में एक Proof के तौर पर एडमिट कार्ड या रजिस्ट्रेशन कार्ड या स्कूल का रसीद ले कर जाना होगा तभी आपको मार्कशीट दिया जाएगा ।

●एडमिट कार्ड
●रजिस्ट्रेशन कार्ड
●पहचान पत्र

मार्कशीट के साथ आपको तीन डॉक्यूमेंट दिया जाएगा ।

1. मार्कशीट
2. SLC, इंटर का CLC
3. प्रोविजनल सर्टिफिकेट

Matric marksheet correction
मार्कशीट में सुधार कैसे होगा ?

बिहार बोर्ड के द्वारा जारी मार्कशीट में किसी भी प्रकार की त्रुटि होती है तो उस टूटी का शुक्रवार अपने क्षेत्रीय कार्यालय में जाकर करवाना होगा अगर आपके क्षेत्र में क्षेत्रीय कार्यालय नहीं है तो बिहार बोर्ड के ऑफिस जाकर जरूरी कागजातों के साथ मार्कशीट का सुधार कर सकते हैं हालांकि सभी जगह क्षेत्रीय कार्यालय खोला गया जिसके माध्यम से अपने नजदीकी क्षेत्रीय कार्यालय से ही सुधर बार करवा सकते हैं ।

Marksheet Download Download

Join Telegram

मैट्रिक का मार्कशीट कब मिलेगा 2022

मैट्रिक का मार्क्सशीट मई के अंतिम सप्ताह में मिलेगा ।

Matric ka Marksheet kab Milega 2022

मैट्रिक का मार्कशीट अपने स्कूल कॉलेज से मई महीने के अंतिम सप्ताह में दिया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.