Latest News Trending Trending News

Matric Sentup exam Routine 2023 : Matric सेंटअप परीक्षा का रूटीन बिहार बोर्ड किया जारी । 10th sentup exam pdf 2023

Matric Setup exam Routine 2023,मैट्रिक सेंटअप परीक्षा का रूटीन 2023, 10th sentup exam pdf 2023,bihar board setup exam pdf 2023 ,

2023 परीक्षा के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ जाएं Whatsapp Group Join

Matric Setup exam Routine 2023

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मैट्रिक परीक्षा का रूटीन जारी कर दिया गया है छात्र-छात्राएं इस रूटीन को डाउनलोड कर देख सकते हैं 10th के अगले वर्ष 2023 में देने वाले सभी छात्र छात्राओं का Sent Up परीक्षा नवंबर के महीने में लिया जाएगा इस परीक्षा को देना इसमें पास होना अनिवार्य है तभी आप लोग 2023 परीक्षा में शामिल हो सकते हैं तो चलिए जानते हैं यह परीक्षा कब से शुरू किया जाएगा कितना नंबर पर पास होंगे इसका रिजल्ट कब तक आएगा एडमिट कार्ड कब आएगा।

ये भी पढ़ें :- 2023 परीक्षा में कितना ऑब्जेक्टिव रहेगा जानने बिहार बोर्ड छात्र

Matric Setup Exam date 2023

बिहार बोर्ड के द्वारा मैट्रिक Sent up 2023 परीक्षा का परीक्षा का आयोजन 15 नवंबर से शुरू किया जाएगा इसमें लगभग 17 लाख से लगभग परीक्षार्थी अलग-अलग जिले से शामिल होंगे ।

10th Sentup Exam News 2022

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से सभी जिला DEO को यह निर्देश दिया गया है कि इस सितंबर माह के अंत तक परीक्षा का प्रश्न पत्र डीईओ कार्यालय में उपलब्ध हो जाएगा और परीक्षा का आयोजन अगले महीने यानी नवंबर में हर हाल में लिया जाएगा !

Matric Setup exam

और कहा गया है कि गोपनीय प्रश्न पत्र की देखरेख की जिम्मेदारी विद्यालय के प्रधान को दिया गया है किसी भी हालत में प्रश्न पत्र लिख नहीं होना चाहिए पिछले वर्ष  मैट्रिक के दोनों परीक्षा का Sentup एग्जाम से पहले ही प्रश्न पत्र लीक हो गया था जिसके चलते इस वर्ष बोर्ड अध्यक्ष पहले ही चेतावनी दिया है कि हर हाल में Question Paper Leak नहीं होना चाहिए !

ओएमआर शीट पर ले जाएगी मैट्रिक की सेंटअप परीक्षा ।

इस बार बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मैट्रिक का सेंटर परीक्षा 15 नवंबर से शुरू होगी या परीक्षा बोर्ड के तर्ज के आधार पर लिया जाएगा इसमें ओएमआर शीट और आंसर शीट दोनों दिया जाएगा और परीक्षा का आयोजन किया जाएगा इस परीक्षा के लिए अतिरिक्त 15 मिनट एक्स्ट्रा दिया जाएगा।

क्या Sentup परीक्षा 2023 देना अनिवार्य है ?

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से सभी स्कूल के प्रधान एवं परीक्षार्थी को कहा गया है कि होने वाले सेंटअप परीक्षा में हर हाल में उपस्थित होना है और इसमें पास होना भी अनिवार्य है अगर इस परीक्षा में शामिल नहीं होते हैं या इस परीक्षा में अनुतीन करना जाते हैं यानी फेल कर जाते हैं तो ऐसे परीक्षार्थी को होने वाले बोर्ड परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दिया जाएगा इसीलिए इस परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य है इस में पास होना भी अनिवार्य है ! Matric Setup exam 2023 

Sentup Exam 2023 किस आधार पर लिया जाएगा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से कहा गया है कि यह परीक्षा बोर्ड एग्जाम के तर्ज पर लिया जाएगा यानी 2023 में जो प्रश्न पत्र पूछे जाएंगे उसी के आधार पर लिया जाएगा वहीं पे टाइम रहेगा ओएमआर शीट भी मिलेगा और पास होने के लिए न्यूनतम 30 अंक भी जरूरी होगा !

सभी जिला का Sentup एग्जाम का रूटीन

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से अभी केवल परीक्षाएं का तिथि बतलाया गया है कब तक चलेगा इसका डेट नहीं बताया गया है यह कहा गया है कि 15 नवंबर से सेंटर परीक्षा का आयोजन शुरू हो जाएंगे इसी तरीके से अन्य जिले में भी सेंटर परीक्षा का आयोजन लिया जाएगा और यह परीक्षा कदाचार मुक्त लिया जाएगा ।

Sentup Exam Time Table 2023

मैट्रिक परीक्षा का टाइम टेबल बिहार बोर्ड की ओर से जारी किया गया है परीक्षा 11 नवंबर से शुरू किया जाएगा

Matric Sentup Exam date 2023

2023 परीक्षा की तैयारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ जाएं Telegram Join

 

Matric setup exam date 2023

मैट्रिक सेंटअप परीक्षा 2023 का 15 नवंबर से लिया जाएगा पूरी रूटीन पोस्ट में बताया गया है ।

Matric Sentup priksha kab hoga 2023 कब होगा सेंटअप परीक्षा 2023

मैट्रिक सेंटअप परीक्षा 2023 का नवंबर महीने में लिया जाएगा ।