Earning Trending News

Mobile se Bank Balance Kaise Check Kare 2022 मोबाइल से चेक करें बैंक बैलेंस 1 क्लिक में ।

Mobile se Bank Balance Kaise Check Kare 2022 मोबाइल से चेक बैंक बैलेंस 1 क्लिक में ,Bank Balance Kaise Check Kare Mobile Se,Miss Call bank balance check,mobile se bank balance kaise check kare आसानी तरीका से ।

Mobile se Bank Balance Kaise Check Kare मोबाइल से चेक बैंक बैलेंस चेक करें ।

भागदौड़ भरी जिंदगी में घर बैठे मोबाइल से अपने अकाउंट यानी अपने खाते का पैसा देख सकते हैं कितना जमा हुआ कितना शेष राशि बच रहा है सभी बैंक की आसानी से खाते की जांच कर सकते हैं आयोडीन बैंक में भीड़ के कारण ग्राहकों की परेशानी होती है आप लोग भी एक क्लिक में मात्र  पैसे की जांच कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं ।

चाहे बैंक प्राइवेट में हो या फिर सरकारी में सभी का खाते की जांच कर सकते हैं ।

मोबाइल से खाता कैसे चेक करें ।

वर्तमान समय में अपने खाते की जानकारी और खाते की बैलेंस की जानकारी कम से कम समय में हो इसके लिए बहुत सारे तरीके हैं जैसे मोबाइल नंबर से अपने खाते की जांच कर सकते हैं या मैसेज के जरिए भी खाते की जांच कर सकते हैं या फिर अगर आपका आधार कार्ड से अकाउंट लिंक है तो उसके जरिए भी अपने खाते की बैलेंस की जानकारी ले सकते हैं यहां तक कि बहुत सारे ऐसे एप्लीकेशन हैMobile se Bank जो आपको बैलेंस चेक करने के साथ-साथ ट्रांजैक्शन भी करवाती है ।

मोबाइल से बैंक बैलेंस कैसे चेक करें?

मोबाइल से बैंक बैलेंस चेक करने के लिए जिस भी बैंक में खाता है उस बैंक के टोल फ्री नंबर पर फोन करके अपने खाते की विवरण ले सकते हैं कस्टमर के द्वारा ऊंची गई पूरी जानकारी को देकर आसानी से अपने खाते में राशि की जानकारी ले सकते हैं । याद रहे टोल फ्री नंबर पर कॉल रजिस्टर मोबाइल नंबर सेंड करें ।

मई महीने में होंगे 15 दिन छुट्टी

SMS के जरिए बैंक बैलेंस कैसे चेक करें ?

मोबाइल पर आप SMS के जरिए भी अपने बैंक बैलेंस को चेक कर सकते हैं। SMS से बैंक बैलेंस चेक करने के लिए आपको सबसे पहले अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से अपने बैंक के नंबर उदाहरण के लिए SBI Bank के नंबर (09223766666) पर “BAL” लिख कर भेज सकते हैं जिसके बाद SMS के जरिए बैंक आपको आपका बैंक बैलेंस बता देगा 

PhonePay से बैलेंस कैसे चेक करें ?

अपने खाते की जानकारी काफी सारे एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से आसानी से अपने बैलेंस की जानकारी ले सकते हैं आजकल सबसे ज्यादा पॉपुलर PhonePay, GooglePay  , Amazon Pay और सभी बैंक का अपना खुदका एप्लीकेशन होता है जिसके माध्यम से भी आसानी से बैंक का विवरण और ट्रांजैक्शन देख सकते हैं ।

अगर फोन पर से अपने बैंक बैलेंस की जानकारी लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको फोन पर एप्लीकेशन को मोबाइल में इंस्टॉल करके रजिस्टर मोबाइल नंबर से लॉगिन कर अपना पासबुक और एटीएम नंबर डालकर यूपीआई आईडी बनाकर अपना आसानी से खाते में शेष राशि की जानकारी ले सकते हैं ।

मोबाइल से खाता का पैसा कैसे चेक करें?

मोबाइल से बैंक का पैसा चेक करने के लिए बैंक की मिस्ड कॉल सर्विस का उपयोग करें। अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से बैंक की मिस्ड कॉल सर्विस नंबर पर मिस कॉल करें। मिस्ड कॉल जाने के बाद आपके अकाउंट में कितना पैसा है ये मैसेज में प्राप्त होगा। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का पैसा चेक करने के लिए 09223766666 पर मिस कॉल करें।

खाते में कितने पैसे हैं कैसे चेक करें?

एटीएम मशीन पर चेक करें खाते में कितने पैसे हैं ?

सबसे पहले अपने बैंक की नजदीकी एटीएम मशीन पर जाइये।

एटीएम मशीन में जाने के बाद दिए गए कार्ड स्लॉट में अपना एटीएम कार्ड एंटर करें।

अब अपना 4 अंक का एटीएम पिन नंबर एंटर करके वेरीफाई कीजिये। Mobile se Bank

इसके बाद स्क्रीन पर मेनू में Check Balance विकल्प को सेलेक्ट कीजिये।

उसके बाद आपकी बैंक में शेष राशि की जानकारी मिल जाएगी । 

Join Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published.