Mustard Mustard Oil Price Mustard Price Oil Sarso tel सरसों के तेल

Mustard Oil : सरसो तेल समेत मूंगफली और सोयाबीन तेल दाम औंधें मुहें गिरा दाम । जानिए आज का मंडी भाव ।

Mustard Oil : सरसो तेल समेत मूंगफली और सोयाबीन तेल दाम औंधें मुहें गिरा दाम । जानिए आज का मंडी भाव

Mustard Oil दाम में गिरावट

विश्व में बढ़ती महंगाई के कारण जीना मुहाल हो गया है बढ़ती महंगाई के कारण समझ नहीं आ रहा है कि कैसे खरीदें क्या खरीदें बाजार में अभी सभी दामों की कीमती लगभग दुगनी से भी ज्यादा हो गई है ऐसे में कुछ दिन पहले पेट्रोल डीजल के दामों में भारी गिरावट देखने को मिला था पेट्रोल की कीमतों में ₹9 की गिरावट वहीं डीजल की कीमतों में ₹7 की गिरावट देखने को मिला था अब ग्राहकों की मांग पर सरसों तेल से लेकर सोयाबीन तेल एवं आने वाले सभी तेल के दामों में भारी गिरावट देखने को मिला है ।

ग्लोबल मार्केटिंग में तेल के दामों में भारी गिरावट के चलते घरेलू मार्केटिंग में भी सरसों तेल सोयाबीन तेल जैसे खाने वाले तेल के दामों में भारी गिरावट देखने को मिला है तो चलिए जानते हैं आज का तेल भाव ।

Mustard Oil

सरसो तेल दाम में भारी गिरावट ।

खबरों की मानें तो पिछले दिनों मलेशिया एक्सचेंज में 2.25 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी, जबकि शिकॉगो एक्सचेंज में लगभग 1.5 फीसदी की गिरावट हुई थी।सूत्रों के मुताबिक, प‍िछले हफ्ते के मुकाबले इस सप्ताह सरसों दाने की कीमत 100 रुपये टूटकर 7,515-7,565 रुपये प्रति क्विंटल पर आ गई। इससे सरसों तेल 250 रुपये की ग‍िरावट के साथ 15,050 रुपये प्रत‍ि क्‍व‍िंटल पर बंद हुआ। वहीं सरसों पक्की घानी और कच्ची घानी तेल के रेट क्रमश: 40-40 रुपये की ग‍िरावट के साथ क्रमश: 2,365-2,445 रुपये और 2,405-2,515 रुपये टिन (15 किलो) पर बंद हुई।

सरसो तेल ₹164 मिल रहा है

जहां पहले सरसों के तेल का दाम ₹210 प्रति लीटर था । वहीं अब सरसों तेल का दाम मात्र ₹164 प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है यानी देखा जाए तो करीब ₹46 1 लीटर तेल में गिरावट आई है । इस हिसाब से 5 लीटर तेल लेने पर ₹230 का बचत होगी बढ़ती महंगाई के कारण सरकार देखते हुए खाद्य पदार्थों के दामों में भी धीरे-धीरे करके रेट में गिरावट कर रही है ।

पुरानी पेंसन जारी ये भी पढ़ें

सरसो तेल ₹100 लीटर खरीदे ।

अगर आप लोग भी बढ़ती महंगाई के कारण परेशान है । तो आप लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है देश भर में लगभग अब 70% ऑनलाइन खरीदारी किया जा रहा है । ऐसे में ऑनलाइन खरीदारी करने पर 40 परसेंट से लेकर 80 परसेंट डिस्काउंट देखने को मिल रहा है । ऐसे में खाने वाले पदार्थों पर भी भारी डिस्काउंट मिल रहा है जिसके चलते सरसों तेल के दामों में अगर ऑनलाइन खरीदते हैं तो 40 से 50% की छूट के साथ मात्र ₹100 के नीचे में भी 1 लीटर तेल खरीद सकते हैं ।Mustard Oil 

आए दिन सरकार खाद पदार्थों के दाम में भारी गिरावट करने जा रही है इसलिए हर एक अपडेट और हर एक चीजों में गिरावट का न्यूज़ के लिए हमारे टेलीग्राम से जरूर छोड़ जाए वहां पर सारी जानकारी दिया जाएगा ।

Telegram Join

Leave a Reply

Your email address will not be published.