Notes Sell
Latest News Trending Trending News

Notes Sell : पुराने नोट सिक्का बेचना हुआ आसान बस यहाँ फ़ोटो भेजे इस नंबर 99319##

पुराने जमाने के नोट यशिका अगर आपके पास भी पड़ा हुआ है तो यह पढ़ा हुआ नोट याचिका आपको रात आराधी मालामाल यानी अमीर भी बन सकते हैं बस इसके लिए आपके पास उस नोटिस जी का को फोटो खींचकर बताया गया नंबर पर भेजना होगा आसानी से उस मोटर सीखा को भेज सकते हैं वर्तमान समय में पुराने नोट और सिक्के को बेचने व खरीदने की होड़ लगी हुई है एक तरफ जहां लोग बेचने में लगे हुए हैं तो दूसरी तरफ खरीदने वाले लोग भी भारी रकम देखकर नोट को खरीद रहे हैं तो चलिए जानते हैं कैसे बेचना है ।

पुराने नोट सिक्के तेजी से बिक्री शुरू

वर्तमान में भारत में तेजी से खरीद बिक्री नोटों सीखो को हो रही है ऐसे में आप की भी किस्मत खुल सकती है अगर आपके पास भी पुराने एक रुपए ₹2 या ₹5 ₹10 या 500 के पुराने नोट जिस पर 786 लिखा होना चाहिए इस तरह के नोटों को तेजी से मांग किया जा रहा है अगर आपके पास लिखकर भी पुराने पड़े हुए हैं 2009 से पहले का तो लाखों रुपए मिल सकते हैं तो चलिए जानते हैं बेचने और खरीदने का तरीका

आरबीआई का नया रूल नोट सिक्का बेचने को लेकर

आरबीआई के द्वारा नोट बेचने और खरीदने वाले को लेकर नई गाइडलाइन जारी किया गया है और यह बताया गया है कि खरीदने वाले अपने जिम्मेवारी एवं आरबीआई के अधीन में होना चाहिए वरना धोखाधड़ी होने पर ऑफ ई आर भी हो सकता है इसीलिए खरीदने वाले और बेचने वाले ध्यान पूर्वक बेचना खरीदें ।

यह भी पढ़ें :  Notes Sell : पुराने नोट सिक्का बिकना शुरू इस नंबर पर भेजें फोटो 99782###

Notes Sell

यहाँ से बेचे 1 रूपये वाला सिक्का

आपके पास ₹1 ,₹2 ,₹5 ,₹10 ₹ का पुराना सिक्का जो 2019 से पहले का होना चाहिए । और पुराने नोट जो 2016 से पहले का 5,10, 20 ,50 और 100 का होना चाहिए । साथ ही साथ नोट पर 786 लिखा होना चाहिए 786 वाले नोट का भी सबसे ज्यादा मांग किया जा रहा है इन नोटों पास आने से भेज सकते हैं

₹5 के नोट कीमत का आकलन।

आपको बता दें कि यह नोट जितना देख विचार और खरीदा जाएगा उसे नोट की कीमत इतनी बढ़ती जाएगी।आज के बाजार भाव में आपके लिए पाया ₹5 का नोट मिलना काफी कठिन हो सकता है क्योंकि या नोट लोगों लोगों द्वारा पसंद किया जा सकता ऐसे बिलियन में प्रति बढ़ती हो रही इसमें पास ₹5 का नोट रखें तो आपके लिए इस नोट की लाखों रुपए प्राप्त हो सकता है जिसमें जिसमें आप बचने का प्रयास कई सारी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से सहायता से कह सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  Notes Sell : 5 का पुराने सिक्का का फोटो भेजें इस नंबर पर मिलेंगे लाखों 99762##

Sell Old Coin News : अगर आपके पास यह सिक्का है तो आप बनेंगे लखपति
आपके पास एक रुपए ₹2 ₹5 ₹10 या ₹50 के या 100 500 का नोट है बस उस नोट पर 786 लिखा होना चाहिए 786 नोटों की सबसे ज्यादा मांग इस समय हो रही है इस नोट के बदले में आपको भारी मात्रा में पैसे मिल रहा है बस इसको बेचने के लिए आसानी से उस नोट को फोटो खरीदने वाले वेबसाइट के ऊपर डालना होगा और उस पर आपको कितना में बेचना है यह डालना होगा और आपका पूरी डिटेल्स और डालने के बाद बायर से खरीदने के लिए आपके घर आएंगे उसके बाद आसानी से इसको देख सकते हैं कैसे भेजना नीचे बताया गया

OLX, Quikr, eBay पर बेच सकते हैं पुराने नोट और सिक्के। सबसे पहले आपको यहां पर अपने आप को रजिस्टर करें। यहां पर रजिस्टर करने के बाद आप अपने पुराने नोट और सिक्के को अपलोड करें। अपलोड करते हैं आपसे सिक्के खरीदने वाले लोग संपर्क करेंगे। जिसके बाद आप सही दाम लगाकर अच्छे से बिक्री करें। और फ्रॉड का शिकार ना बने।

जिसकी कीमत बाजार में सबसे ज्यादा है तो ऐसे नोट या सिक्के बेचकर आप इन ऑनलाइन साइट्स के जरिए हजारों रुपये कमा सकते हैं! इन वेबसाइटों का उल्लेख नीचे किया जाएगा, कुछ प्रमुख वेबसाइटें शामिल हैं जैसे CoinBazar, Indiamart, Quikr, पुराने सिक्के और नोट इन वेबसाइटों पर अच्छी कीमत पर खरीदे और बेचे जा सकते हैं!

यह भी पढ़ें :  प्रधानमंत्री पहुंचे बाबा के दरबार में #7298 जाने पूरी खबर ।

786 Number Note : ऐसे बेचें अपना पुराना नोट

●सबसे पहले आपको Ebay या Coinbazzar.com जैसी वेबसाइट पर जाना होगा।

●उसके बाद, आपको पंजीकरण करना होगा और लॉग इन करना होगा।

●उसके बाद, आप एक विक्रेता खाता बना सकते हैं।

●मर्चेंट अकाउंट बनाने के बाद आप अपने पुराने नोटों और सिक्कों की पूरी जानकारी दर्ज करेंगे।

●इसके अलावा, आपको अपने नोट की एक फोटो भी अपलोड करनी होगी।

●इसके अलावा, आपको अपना मोबाइल फोन नंबर और ईमेल पता प्रदान करना होगा।

●ताकि कोई भी आपसे आसानी से पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए संपर्क कर सके

यहां क्लिक करके अपना नोट बेचे
कैसे बेचे है ऑनलाइन पुराना नोट और सिक्का

निष्कर्ष –  पुराने नोट सिक्के को घर बैठे भेजने के लिए केवल फोटो खींचकर भेजना होगा कहां भेजना है कैसे भेजना है ऊपर बताया गया इसलिए ध्यानपूर्वक पढ़ें ।

नोट सिक्के से जुड़ी खबर के लिए हमारे टेलीग्राम से जुड़ें – Telegram Join