10th Exam 12th exam

ओएमआर शीट जारी बिहार बोर्ड इंटर मैट्रिक परिक्षा 2022 Download OMR Sheet Pdf 2022 देखें कैसे भरना है परिक्षा में गलती करने पर रिजल्ट पेंडिंग होंगे !

omr sheet download, omr sheet download 2022, 12th omr sheet download, 12th omr sheet download 2022, 12th omr sheet download pdf, 12th omr sheet download pdf 2022, omr sheet download pdf, omr sheet download pdf 2022

ओएमआर शीट जारी 2022

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटरमीडिएट की परीक्षा 1 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक वहीं मैट्रिक की परीक्षा 17 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक आयोजित होने वाली परीक्षा का ओएमआर शीट जारी कर दिया गया है कैसे भरना है कैसे डाउनलोड करना है पूरी प्रोसेस को जानेंगे

12th Inter OMR Sheet Kaise bhare 2022

बिहार बोर्ड के अनुसार इंटर आर्ट्स साइंस कॉमर्स तीनों स्ट्रीम के लिए बिहार बोर्ड ओएमआर शीट जारी करेगा इस ओएमआर शीट में दुगने विकल्प के साथ ऑब्जेक्टिव को बनाने का रहेगा जिसके लिए 13 स्टेप में इस फॉर्म को भरना है क्या भरना है क्या नहीं भरना है पूरी प्रोसेस को जानेंगे

OMR Sheet Fill Up Process 2022

● Step -1 स्टेप वन में जिस भी विषय का ऑब्जेक्टिव का ओएमआर शीट है उस विषय का नाम Capital Latter में भरना है जैसे अगर Physics का एग्जाम है तो PHYSICS लिखना है !

● Step- 2 ( स्टेप 2 ) में वार्षिक परीक्षा देंगे या कंपार्टमेंटल से परीक्षा देंगे इसका ☑️ करना है वार्षिक कार्य का मतलब Regular से फॉर्म भरे हैं कंपार्टमेंटल मतलब किसी एक या दो तीन विषय में फेल छात्र छात्राएं परीक्षा दे रहे हैं ! इसको अच्छी तरीके से ✅ करना है !

● Step-3 (स्टेप 3) कौन सा पाली में एग्जाम हो रहा है उसे लिखना ( ☑️ ) है अगर प्रथम श्रेणी यानी 9:30 से परीक्षा शुरू हो रही है तो प्रथम पाली ( ✅ )करनी है अगर 12:00 बजे के बाद परीक्षा शुरू होती है तो दूसरी पाली उसमें (✅)लिखना है !

● Step -4 ( स्टेप 4) में जिस विषय का परीक्षा दे रहे हैं उस विषय का विषय कोड लिखना है जो कि क्वेश्चन पेपर के ऊपर लिखा हुआ रहेगा !

● Step – 5 (स्टेप -5) जिस दिनांक या किसी को परीक्षा हो रहा है उसको स्टेप 4 में लिखनी है

● Step -6 ( स्टेप 6) जिस माध्यम से परीक्षा देंगे उस माध्यम को लिखें अगर हिंदी में परीक्षा देनी है तो देव नागरिक लिखें अगर अंग्रेजी में परीक्षा लिखनी है तो English लिखें !

● Step -7 ( स्टेप 7) दूसरे के बदले परीक्षा दे रहे हैं यानी जो विकलांग है तो☑️ करें बरना नही करें !

● Step -8 ( स्टेप 8) इसमें रजिस्ट्रेशन नंबर पर अंकित रोल कोड को भरना है और नीचे गोला को भी अच्छी तरीके से रहना है आधा अधूरा रंगने पर उसे गलत कर दिया जाएगा इसलिए अच्छी तरीके से काला यह ब्लू पेन से भरे

● Step -9 ( स्टेप 9 ) एडमिट कार्ड पर अर्जित रोल नंबर को अच्छी तरीके से भरें और नीचे गोला को भी अच्छी तरीके से भरें !

● Step -10( स्टेप 10) जिस विषय की परीक्षा दे रहे हैं उस विषय का कोड लिखे हैं और नीचे अच्छी तरीके से रंगे भी विषय कोड प्रश्न पत्र के ऊपर कोड लिखा हुआ रहेगा !

● Step -11 ( स्टेप 11) रजिस्ट्रेशन नंबर भरे जो रजिस्ट्रेशन कार्ड पर पहले से अर्जित है और नीचे अच्छी तरीके से गोला को भी रंगे !

● Step -13 ( स्टेप 14) इसमें किसी भी प्रकार की छात्र-छात्राओं की भरने की जरूरत नहीं है इसमें परीक्षा केंद्र एवं शिक्षक मुहर सिग्नेचर करेंगे

Note :- 1 ओएमआर शीट भरने के लिए काले या ब्लू पेन का ही इस्तेमाल करें अन्य कलम use करने पर ओएमआर शीट को रद्द कर दिया जाएगा !

Note- 2 ओएमआर शीट में गोले को अच्छी तरीके से रंगे गलत तरीके से रहने पर नंबर नहीं मिलेंगे !

Download OMR Sheet Click Here
Join Telegram Click Here
Join Youtube Click Here

 

Important  Link 🔗 

Practical Exam Cancel 2022 Click Here
12th Final Admit card Download 2022 Click Here
10th Final Admit Card Download 2022 Click Here
Practical Admit card Download 2022 Click Here
Practical exam big change 2022 Click Here
Final exam Cancel 2022 Bihar board  Click Here
Original Admit Card Download 2022 Click Here
inter Center List Download 2022 Click Here
Matric Center List Download 2022 Click Here
Join Telegram  Click Here
Join Youtube  Click Here

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.