Latest News Trending Trending News

Recharge Offer: Jio, Airtel या Vi यूजर्स को मिलेगा 3 महीने का मुफ्त रिचार्ज ,सच मे मिल रहा है क्या ?

Recharge Offer, Jio, Airtel या Vi यूजर्स को मिलेगा 3 महीने का मुफ्त रिचार्ज ,सच मे मिल रहा है क्या,

वर्तमान में एक न्यूज़ व्हाट्सएप ग्रुप में तेजी से फैल रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि गौतम अडानी एशिया का दूसरा सबसे बड़ा आदमी बनने की खुशी में सभी ऑपरेटर यानी Jio,VI,Airtel, अपने ग्राहकों को मुफ्त में 2GB रोज और अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS पूरे 90 दिनों के लिए दिया जा रहा है तो चलिए जानते हैं इस खबर की पूरी सच्चाई अगर सचमुच में दिया जा रहा है तो कैसे रिचार्ज करना होगा पूरी खबर को नीचे जरूर पढ़ें ।

पूरी खबर की सच्चाई

हमने वायरल मैसेज में फ्री री-एनर्जी के मामले की पुष्टि करने के लिए मूल रूप से मीडिया रिपोर्ट्स की जांच की। हालांकि, हमें ऐसी कोई विश्वसनीय रिपोर्ट नहीं मिली, जो इस बात की पुष्टि करती हो कि गौतम अडानी के एशिया के सबसे फालतू व्यक्ति बनने पर तीन महीने की फ्री री-एनर्जी दी जा रही है।

Recharge Offer

Free Recharge Offer

इसके बाद ब्लास्ट ने अडानी गैदरिंग और गौतम अडानी के ट्विटर हैंडल से देखा, तो मान लीजिए कि ऐसा कुछ ऑफर किया जा रहा है तो इसे वर्चुअल एंटरटेनमेंट के जरिए रेफर किया जा सकता है। हालांकि, हमें फ्री री-एनर्जी से जुड़ा कोई ट्वीट नहीं मिला।

वायरल मैसेज में दिए गए कनेक्शन को देखा गया और इसका यूआरएल ‘फ्री प्लंडर’ का अवलोकन करता है और अदानी गैदरिंग की कोई सूचना नहीं है। इससे हमें संदेह हुआ कि यह नकली है। जब हमने कनेक्शन पर टैप किया, शुरुआती चरण में पोर्टेबल नंबर भरने का विकल्प आया।

साझा करने का कोशिश किया जा रहा है

नंबर भरने के बाद अगले चरण में 5 से 10 लोगों से इस कनेक्शन को वाट्सएप पर साझा करने के लिए संपर्क किया गया। उसके आगे कुछ नहीं था। सफलता पाने के लिए फिर से सक्रिय करने की यह तकनीक विचित्र प्रतीत हुई। इस मैसेज के जरिए लोगों को बहला-फुसलाकर जबरन वसूली करने का हमारा शक भी मजबूत हुआ। दरअसल, इससे पहले भी हमने वास्तव में ऐसे फर्जी संदेशों को देखा है।

रिचार्ज से संबंधित खबरों के लिए हमारे टेलीग्राम से जुड़े Telegram Join