Result sahara india sahara india moneyMa Sahara India News sahara india pariwar Trending News

Sahara India Helpline Number – इस नंबर पर करें शिकायत तभी मिलेगा सहारा में फंसा हुआ पैसा ।

Sahara India Helpline Number – इस नंबर पर करें शिकायत तभी मिलेगा सहारा में फंसा हुआ पैसा ।

सहारा ग्रुप से जुड़े । Join Whatsapp 

जो भी लोगों को सहारा इंडिया में पैसा फंसा हुआ है लगातार परेशान है आखिर उनको पैसे मिलने की कोई भी रास्ता दिखाई नहीं दे रहा है ऐसे में सरकार ने सहारा में निवेशकों की लेकर एक बड़ी खुशखबरी दी है इस खुशखबरी को सुनकर आप लोग खुश हो जाएंगे । पूरी खबर को विस्तार से जानने के लिए नीचे ध्यान से पढ़ें ।

ये भी पढ़ें – सहारा 4 अगस्त बड़ी खबर आई 

सहारा इंडिया हेल्पलाइन नंबर 2022

आपके पैसे भी अगर सहारा इंडिया में फंसे हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. सहारा इंडिया के रिफंड को लेकर सरकार एक्शन में आ गई है. ऐसे लोगों के लिए सरकार के वित्त विभाग ने अब हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. वहीं अगर आपके पैसे सहारा के अलावा किसी भी दूसरे नॉन बैंकिंग कंपनियों और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी में फंसे हैं फिर भी आप इस नंबर पर शिकायत कर सकते हैं ।

Sahara Helpline Number 2022

दरअसल, झारखंड सरकार के वित्त विभाग नॉन बैंकिंग कंपनियों और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी के खिलाफ एक्शन में आ गई है. इनके खिलाफ़ शिकायत दर्ज करवाने के लिए सरकार ने एक पुलिस हेल्प लाइन नंबर 112 जारी किया है. सहारा इंडिया परिवार में फंसे पैसे के लिए भी इसके तहत शिकायत दर्ज कराई जा सकती है. इसके बाद सीआईडी के साथ मिलकर वित्त विभाग इस शिकायत की जांच करेगा.Sahara India Helpline Number

आपको बता दें कि करोड़ों लोगों के रुपये सहारा इंडिया में फंसे हैं. विधायक नवीन जायसवाल ने झारखंड के विधानसभा के बजट सत्र में नॉन बैंकिंग कंपनियों में झारखंड के लोगों का करीब 2500 करोड़ फंसे होने की बात बताई थी. इसमें तक़रीबन 3 लाख लोग अपने पैसों को लेकर परेशान हैं. ऐसे में सरकार को हेल्प लाइन नंबर जारी करना चाहिए, ताकि पता चल सके कि किसका कितना पैसा फंसा है !

 

उच्चन्यालय का क्या कहना है

मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश पर सहारा के मामले में शीर्ष अदालत द्वारा नियुक्ति न्यायमूर्ति बीएन अग्रवाल के परामर्श के बाद भारतीय प्रतिभूति और विनियम बोर्ड ने कई विज्ञापन देकर निवेशकों को बताया है कि पैसा वापस लेने के लिए आवेदन की प्रक्रिया क्या है। चौधरी ने बताया कि सहारा के कई गांवों में करीब 13 करोड़ निवेशकों के लगभग 1.12 लाख करोड़ों रुपए फंसे हुए हैं। Sahara India Helpline Number

Note :- ध्यान दें यह हेल्पलाइन नंबर केवल झारखंड सरकार ने जारी किया है इस पर केवल सुझाव की प्रक्रिया झारखंड सरकार झारखंड में रहने वाले सहारा में निवेश करने वाले लोगों की सहायता किया जाएगा जिस तरह से झारखंड सरकार ने सहायता नंबर जारी किया है उसी तरह से हर राज्य सरकार दिया जल्द से जल्द सहायता नंबर जारी करने जा रही है इसीलिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जरूर जुड़े ताकि खबरें पल पल मिलते रहे !

Leave a Reply

Your email address will not be published.