sahara india sahara india moneyMa Sahara India News sahara india pariwar सहारा इंडिया सहारा इंडिया न्यूज

Sahara India News : सहारा ग्राहक को पैसा मिलना शुरू लिस्ट में नाम देखें । केवल इन लोगो को मिलेगा ।

Sahara India News : सहारा ग्राहक को पैसा मिलना शुरू लिस्ट में नाम देखें । केवल इन लोगो को मिलेगा ।

जो भी ग्राहक सहारा में निवेश किए हैं सभी ग्राहकों को पैसा खाते में दिए जा रहे हैं इस लिस्ट में जो ही सहारा में निवेश ग्राहकों का नाम आता है केवल उन्हीं को दिया जाएगा कैसे इस लिस्ट में नाम चेक करना है किन लोगों को मिलेगा क्या करना होगा इसकी पूरी जानकारी मिलेगी । Sahara India

सहारा में फंसा पैसा सबको मिलेगा । अभी कोर्ट का ऐलान 

Sahara India News सहारा इंडिया मुख्य शाखा प्रबंधक को शिकायकर्ता की परिपक्वता की राशि भुगतान का आदेश दिया। राशि 10.41 लाख रुपये सहित मांसिक व आर्थिक क्षति तथा मुकदमा खर्च के कुल 15 हजार रुपये भुगतान का आदेश दिया। यह राशि जल्द से जल्द कोर्ट ने फैसला के अनुसार जमा करना होगा वरना आगे की ओर से और भी अनुशंसा करवाई किया जाएगा आगे और भी खबर को विस्तार से समझें ।

सहारा ग्रुप (Sahara Group) को बड़ा झटका लगा ।

सुप्रीम कोर्ट 17 मई को एसएफआईओ की याचिका पर विचार करने को तैयार हो गया, जिसमें सहारा समूह की कंपनियों को राहत देने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी गई थी।

सहारा ग्रुप से जुड़ी 9 कंपनियों की ‘सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन ऑफिस’ (SFIO) जांच पर रोक लगाने का दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को न‍िरस्‍त कर द‍िया. उच्चतम न्यायालय ने कहा कि हाई कोर्ट का मामले की जांच पर रोक लगाने का फैसला ‘उचित नहीं’ था ।

Sahara India

परंतु मांग किए जाने के बावजूद भुगतान नहीं किया गया। आयोग अध्यक्ष के सदस्यों अनीता सिंह व डा. अरुण कुमार के सहयोग से फैसला देते हुए विपक्षी परिवादी को फैसले की एक माह की अवधी के तहत कुल परिपक्वता राशि 10.41 लाख रुपये सहित मांसिक व आर्थिक क्षति तथा मुकदमा खर्च के कुल 15 हजार रुपये भुगतान का आदेश दिया। ससमय भुगतान न करने पर कुल राशि पर नौ ब्याज समेत भुगतान करना होगा।

लिस्ट डाउनलोड करें  Download

पटना हाईकोर्ट में 22 जुलाई को होगी सुनवाई

बता दें कि इसके पहले पटना हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद सहारा इंडिया के सुब्रत राय अदालत में पेश नहीं हो पाए थे। कोर्ट ने उन्हें किसी भी हाल में पेश होने का आदेश दिया था लेकिन बीमारी का हवाला देकर वह नहीं आए थे। इस पर पटना हाईकोर्ट ने नाराजगी जाहिर की थी।

Telegram Join

इसके साथ ही हाई कोर्ट ने बिहार, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के डीजीपी को सुब्रत राय को पेश करने का आदेश दिया था। हालांकि अब हाई कोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई 22 जून को होगी। चार हजार से ज्यादा हस्तक्षेप याचिकाओं पर पटना हाई कोर्ट में अगले महीने 22 जून को सुनवाई होगी ।

ये भी पढ़ें 

मैट्रिक इंटर डमी पंजीयन डाउनलोड 2023 शुरू हो गया लिंक जारी । 

जिओ दे रहा है 3 महीना सभी कुछ 2GB के साथ मुफ्त कॉलिंग

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.