Latest News sahara india sahara india moneyMa Sahara India News sahara india pariwar Trending Trending News सहारा इंडिया सहारा इंडिया न्यूज

Sahara Latest News : सहारा में निवेशक को लेकर आई आज बड़ी अपडेट । सहारा मालिक सुब्रत राय ।

Sahara Latest News : सहारा में निवेशक को लेकर आई आज बड़ी अपडेट । सहारा मालिक सुब्रत राय ।

सहारा से जुड़ी खबर के जुड़ी Whtsapp Group join

Sahara Latest News : लगभग देखा जाए तो सहारा इंडिया में 13 को से ज्यादा लोगों का पैसा फंसा हुआ है ऐसे में पैसा मिलने की कोई आसान तरीका नहीं मिल रहा है क्योंकि सहारा का मालिक न तो सहारा में निवेशकों को कुछ बदला रही है और ना ही कोर्ट के द्वारा कोई फैसला निश्चित कालीन तौर पर सुनाया जा रहा है जिससे दिन पर दिन लोगों की हाल बेहाल होते जा रहा है कई लोगों को 15 से 2000000 रुपए तक एक आदमी का पैसा फंसा हुआ है आज हम लोग जानेंगे सहारा में फसा हुआ पैसा को लेकर एक बड़ी अपडेट आई है जिससे पैसा मिलने की आशा बन रही है इसलिए ध्यान से आर्टिकल को पढ़ें !

ये भी पढ़ें4 अगस्त सहारा को लेकर आज बड़ी अपडेट जल्दी देखें

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार सहारा इंडिया का मालिक सुब्रत राय 4 अगस्त को लाइव आने जा रहे हैं सारे लोग इंतजार में है कि कब आएंगे और आकर लाइन में किया सहारा में निवेशकों के लिए बड़ी सौगात देंगे यह देखने वाली बात होगी कि सहारा के लिए क्या बड़ी खबर सहारा इंडिया का मालिक के द्वारा दिया जाता है हालांकि यह निश्चित नहीं है कि सहारा इंडिया का मालिक 4 अगस्त को लाइव जाएंगे क्योंकि इससे पहले कोर्ट के द्वारा बार-बार बुलाने के बावजूद भी सहारा इंडिया का मालिक नहीं आया जिसके चलते भरोसा का लाइक नहीं रहे हालांकि उम्मीद है 4 अगस्त को लाइन में आए और सहारा में निवेशकों के लिए कोई बड़ी अपडेट दें।

सहारा में फंसा पैसा को लेकर क्या करें ।

या पहले भी बताया गया था कि जो भी लोग सहारा में निवेश पैसा मिलने की कोई भी राह नहीं दिखाई दे रही है तो सेंट्रल रजिस्टर्ड के पास एप्लीकेशन लिख कर भेजना होगा करीब देखा जाए तो 13 को से ज्यादा लोग सहारा में निवेश किए हैं । लेकिन मात्र अभी तक 8000 का सेंटर रजिस्टर्ड के पास चिट्टियां पहुंची है ऐसे में ज्यादा से ज्यादा लोग सेंटर रजिस्टर के पास मैसेज करेंगे तो उम्मीद बनते रहेगी कि उनका पैसा जल्द से जल्द मिलेगी ।

Sahara Latest News

सरकार एक्शन में आई

दरअसल, झारखंड सरकार के वित्त विभाग ने नॉन बैंकिंग कंपनियों और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी के खिलाफ एक्शन में आ गई है. सरकार ने इनके विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाने के लिए एक पुलिस हेल्प लाइन नंबर 112 जारी किया है. इसके तहत सहारा इंडिया परिवार में फंसे पैसे के लिए भी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है. इसके बाद वित्त विभाग सीआईडी (आर्थिक अपराध शाखा, झारखंड) के साथ मिलकर इस शिकायत की जांच करेगा ।

सहारा से जुड़ी हर खबर के लिए हमारे ग्रुप से जरूर जुड़े Whatsapp Group Join

सोसाइटी अपना एक महिला ऑफिसर रिक्वायर्ड करेंगे जो नाइन ऑफिसर होंगे वह सेंट्रल रजिस्टार से बातचीत करेंगे। आपके पेमेंट को लेकर और जो पेमेंट किया जाएगा जितने लोग का पेमेंट एप्लीकेशन किया जा रहा है। चीन का पेमेंट किया जा रहा है उसका एक सिलिप उन्हें सेंट्रल स्टार के पास जमा करवाना है। इसके बाद सभी लोगों का पैसा वापस मिल जाएगा।Sahara Latest News

हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत करें ।

जो भी लोग सहारा में निवेश किए हैं वह लोग सरकार के द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर अपनी समस्या को बता सकते हैं हालांकि अभी तक मात्र झारखंड सरकार ही एक हेल्पलाइन नंबर जारी की है जिस तरह झारखंड में जो भी लोग सहारा में निवेश किए हैं वैसे लोगों की समस्या सुनकर उनकी समस्या को समाधान करने का कोशिश किया जा रहा है अपने-अपने किस राज्य से हैं नीचे कमेंट जरूर करें ताकि सभी राज्य का सहायता नंबर दे दिया जाएगा यह हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जरूर ज्वाइन हो जाए ।

Telegram Join

सहारा का पैसा हर हाल में मिलेंगे ।

सहारा इंडिया के निवेशकों को उनका पैसा कब वापस मिलेगा के सवाल के जवाब में वित्त मंत्रालय ने कहा कि सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया ने सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉर्पोरेशन लिमिटेड और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड नाम की दो विशेष सहारा कंपनियों से संबंधित आदेश जारी किए हैं. इसके अलावा सरकार ने कहा क‍ि बाकी आवेदन या तो SIRECL और SHICLकी तरफ से दिए गए दस्तावेजों और डाटा में उनका रिकॉर्ड ट्रेस नहीं हो पा रहा, जिसके बाद सेबी से पूछे गए सवालों का बांडहोल्डर्स की तरफ से कोई रिप्लाई न आने के चलते बंद कर दिए गए।

Note :- यह सारी जानकारी इंटरनेट से ली गई है और बतलाइए इसलिए यह वेबसाइट किसी प्रकार की जिम्मेवार नहीं होगी ! 

Leave a Reply

Your email address will not be published.