Latest News sahara india sahara india moneyMa Sahara India News sahara india pariwar Top Stores Trending Trending News सहारा इंडिया सहारा इंडिया न्यूज

Sahara Money Refund : सहारा का पैसा मिलेगा । अभी अभी आई खुशखबरी जल्दी देखें ।

Sahara Money Refund : सहारा का पैसा मिलेगा । अभी अभी आई खुशखबरी जल्दी देखें ।

सहारा इंडिया मे लगभग सभी लोगों का पैसा फंसा हुआ है। और इसमें सबसे ज्यादा बिहार और यूपी के लोगों का पैसा फंसा हुआ है। ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर कब तक सहारा इंडिया निवेशकों का पैसा वापस देगी। बता दे कि अभी तक सहारा इंडिया के निवेशकों को सेबी ने मूलधन और ब्याज समेत 138.07 करोड रुपए ही लगाए हैं।

केवल इन लोगो को पैसा मिलेगा । लिस्ट देखें

मोदी सरकार के वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने पिछले दिनों लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉरपोरेशन लिमिटेड ने 232.85 लाख निवेशकों से लगभग 19400.87 करूंगी और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड ने 75.14 लाख निवेशकों से 6380.50 करोड़ों रुपए इकट्ठे किए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 31 अगस्त 2022 के आदेश और उसके बाद क्या आदेशों के अनुसार सहारा इंडिया के निवेशकों से जमा की गई 25781.37 करोड़ों रुपए की मूल राशि के मुकाबले 31 दिसंबर 2021 तक सेबी सहारा रिफंड खाते में 15503.69 करोड़ों रुपए जमा किए हैं।

इंटर एडमिशन 2022 लिस्ट जारी 

निवेशकों को कब मिलेगा उनका पैसा? Sahara India Refund

सहारा इंडिया के निवेशकों को उनका पैसा कब वापस मिलेगा के सवाल के जवाब में वित्त मंत्रालय ने कहा कि सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया ने सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉर्पोरेशन लिमिटेड और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड नाम की दो विशेष सहारा कंपनियों से संबंधित आदेश जारी किए हैं. इसके अलावा सरकार ने कहा क‍ि बाकी आवेदन या तो SIRECL और SHICLकी तरफ से दिए गए दस्तावेजों और डाटा में उनका रिकॉर्ड ट्रेस नहीं हो पा रहा, जिसके बाद सेबी से पूछे गए सवालों का बांडहोल्डर्स की तरफ से कोई रिप्लाई न आने के चलते बंद कर दिए गए ।

Sahara Money

सहारा ग्राहक बड़ी खुशखबरी ।

वित्त मंत्रालय ने सहारा इंडिया के निवेशकों का फ़सा हुआ पैसा वापस मिलने के बारे में जानकारी दी कि सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (Security and Exchange Board of India) ने सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Sahara India Real Estate Corporation Limited) और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Sahara Housing Investment Corporation Limited) नाम की दो विशेष सहारा कंपनियों से संबंधित आदेश जारी किए हैं. सरकार ने कहा क‍ि बाकी आवेदन या तो SIRECL और SHICL की तरफ से दिए दस्तावेजों और डाटा में उनका रिकॉर्ड ट्रेस नहीं हो पा रहा हैं. जिसके बाद सेबी से पूछे गए सवालों का बांडहोल्डर्स की तरफ से कोई रिप्लाई न आने के चलते बंद कर दिए गए। Sahara Money

रिकॉर्ड ट्रेड्स नहीं हो पा रहा।

संसद में सरकार ने कहा कि SEBI को 81.70 करोड रुपए की मूल राशि के लिए 53642 ओरिजिनल बोर्ड सर्टिफिकेट पासबुक से जुड़े कुल 19640 आवेदन प्राप्त हुए हैं। सेबी ने 138.07 करोड़ रुपए यानी मूलधन के रूप में 70.09 करोड़ रुपिया और ब्याज के रूप में 67 करोड़ रुपए की कुल राशी 48326 ओरिजिनल बोर्ड सर्टिफिकेट पासबुक वाले 17526 एलिजिबल बॉन्डहोल्डर्स को रिफंड किया है। Sahara Money

आप लोग जितने भी यह पोस्ट को पढ़ रहे हैं क्या आपको लगता है कि केंद्र सरकार इस पर विचार विमर्श कर पाएगी। कि सहारा इंडिया का केस आगे चलता ही रहेगा। और गरीब और निवेशकों का पैसा अटका रहेगा। इसका जवाब नीचे कमेंट करके जरूर दे।
सहारा के पेमेंट के इंतजार में कई लोग इस दुनिया को छोड़ चुके हैं।

हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत करें ।

सरकार के द्वारा सहारा में से पैसे लेकर जो भी ग्राहक परेशान है अपनी समस्या को टोल फ्री नंबर यानी सहायता नंबर पर फोन कर अपनी समस्या को बता सकते हैं । हर राज्य का सरकार के द्वारा सहायता नंबर जारी किया गया जिस पर अपनी समस्या को बता सकते हैं । हाल ही में ही झारखंड सरकार ने सहायता नंबर जारी किया है जिस पर लाखों लोगों ने अपनी शिकायत भी दर्ज करवाई है आप भी अपने राज के अनुसार हेल्पलाइन नंबर निकाल कर अपनी सहायता को दर्ज कराएं ताकि सरकार भी आपकी पैसा दिलाने में मदद कर सके ।

Telegram Join

Leave a Reply

Your email address will not be published.