Jio Recharge Trending Trending News

Sahara Pariwar : सहारा निवेशकों के लिए बल्ले बल्ले भुगतान हो गया शुरू ,जल्दी निकालें अपना पैसा इस तरह ।

सहारा इंडिया में निवेशकों को लेकर अभी-अभी बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है सूत्रों से मिली खबर के अनुसार निवेशकों का भुगतान बस कुछ ही दिनों में किया जाएगा राष्ट्रपति मुर्मू जी के द्वारा लिया बड़ा फैसला लिया जा रहा है कि निवेशकों को भुगतान नए साल के शुभ अवसर पर होने की संभावना जताई जा रही है ऐसे में सभी लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है क्योंकि लोग पांच से 10 वर्षों से अपने पैसों को लेकर परेशान है अनेकों जगह धरना प्रदर्शन करने के बावजूद भी उनका पैसा अभी तक नहीं मिला है उन सभी का पैसा का भुगतान किया जाएगा कैसे मिलेगा क्या-क्या कागजात में पूरी जानकारी नीचे गई 

सहारा से जुड़ी खबरों के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े Whatsapp Group Join 

लगातार 10 वर्षों से निवेशक है परेशान

जो भी लोग सहारा इंडिया में पैसा को निवेश किए थे वह लगभग 5 से 10 वर्षों से अपने पैसे के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं फिर भी उनका पैसा नहीं मिल रहा है ऐसे में उम्मीद की किरण अभी-अभी जागी है यह बताया जा रहा है कि उनका पैसों के लिए कुछ प्रक्रिया है एवं अलग-अलग चैनलों के माध्यम से उनको पैसे को भुगतान किया जाएगा नीचे बताए गए प्रक्रिया को पढ़कर अपना पैसा को जरूर निकालें ।

यह भी पढ़ें :  Sahara Pariwar : इंतजार की घड़ी समाप्त निवेशकों का भुगतान शुरू,इस तरह निकालें पैसा ।।

Sahara Pariwar

अगर आप का भी पैसा सहारा इंडिया में जमा है तो आपके लिए खुशखबरी निकल कर सामने आ रही है यह खुशखबरी है कि सहारा के निवेशकों को अपने पूरे दस्तावेज को संभाल कर अपने पास रखना होगा क्योंकि सहारा सेबी के तरफ से कभी भी आप के डाक्यूमेंट्स को मांगा जा सकता है। डाक्यूमेंट्स को मांगकर आपकी पूरी डाक्यूमेंट्स को वेरीफाई की जाएगी इसी के बाद आपका पैसा लौटाया जाएगा। क्या क्या डाक्यूमेंट्स आपके पास होना अनिवार्य है इसके बारे में सभी जानकारी नीचे की तरफ दी गई है। सहारा के निवेशकों को बड़ी खुशखबरी जल्द मिलने वाला है उनका पैसा डूबा हुआ मिलने वाला है।

ये भी पढ़े – सरसों तेल के दामों में आज आई भारी गिरावट जाने अपने शहर का ताजा भाव ।

यह भी पढ़ें :  Sahara Pariwar 2023 : सहारा निवेशकों को लेकर आई बड़ी खुशखबरी

यह सभी डाक्यूमेंट्स रखें संभालकर

    सहारा इंडिया बाउंड
    आधार कार्ड
    पैन कार्ड
    बैंक पासबुक
    फोटो
    एफडी की कॉपी

सहारा निवेशकों को फंसा है कंपनी में करोड़ों रुपया

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि सहारा इंडिया के निवेशकों का कंपनी में करोड़ों रुपए फस गया है। और यह सिर्फ एक दो नहीं बिल्कुल लाखों में निवेशक ऐसे हैं जिनका पैसा फसा हुआ है। सहारा निवेशकों ने या पैसा बड़े स्तर पर कंपनी में जमा कर दिए थे। ताकि उन्हें सही समय पर सहारा इंडिया से पैसे वापस मिल सके। जबकि कंपनी की पॉलिसी थी कि एक तय सीमा के अनुसार ही सहारा में जमा पैसा वापस मिल जाएगा। लेकिन यह संभव नहीं हो सका जिस तरह नियत से लोगों ने बड़े ही चाव से पैसे जमा किए थे उस तरह सहारा इंडिया वापस नहीं कर रहा है।

सहारा इंडिया से पैसे वापस लेने के लिए आप सहारा इंडिया के Helpline Number पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। और इंडिया के हेल्पलाइन नंबर 18002667575 या 1800227575 पर आप सुबह 9:00 से शाम के 6:00 बजे तक शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। आपको बता दें कि इसके अलावा आप ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज कर सकते हैं इसके बारे में संपूर्ण जानकारी नीचे बताई गई है।

यह भी पढ़ें :  Sahara Pariwar News : नए साल पर प्रधानमंत्री निवेशकों को करेंगे भुगतान जाने पूरी प्रक्रिया

सहारा इंडिया से पैसे वापस लेने के लिए ऑनलाइन अप्लाई करें।

अगर आप सहारा इंडिया से पैसा वापस लेना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले कंजूमर हेल्पलाइन वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक नीचे कितना दिया गया है।

● यहां पर जाने के बाद आपको एक अपना अकाउंट बनाना होगा।

● रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको यहां पर लॉग इन करना होगा।

●इसके बाद आपको यहां पर शिकायत दर्ज करना होगा।
इसके बाद आपको कुछ आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना होगा।

●इसके बाद आपको यहां पर अपनी शिकायत रजिस्टर करना होगा। जिसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन नंबर मिलेगा।

●रजिस्ट्रेशन नंबर आपको ईमेल आईडी पर भेजा जाएगा। और इसके कुछ दिनों के बाद ही आपकी समस्या का निवारण किया जाएगा।

सहारा से जुड़ी अन्य खबरों के लिए हमारे टेलीग्राम से जुड़ें Telegram Join