sahar india sahara india Sahara India News sahara india pariwar Trending News सहारा इंडिया सहारा इंडिया न्यूज

Sahara Refund Money : सहारा में सभी निवेशकों का पैसा मोदी सरकार दिलाएगा जल्दी देखें ।

Sahara Refund Money : सहारा में सभी निवेशकों का पैसा मोदी सरकार दिलाएगा जल्दी देखें ।

केंद्र सरकार दिलाएगी सहारा पैसा ।

केंद्र सरकार के द्वारा सहारा में निवेशकों की सभी को पैसा वापस कराने में जुड़ चुकी है और सभी राज्य का हेल्पलाइन नंबर जारी कर उनकी परेशानियों को सुना जा रहा है भले ही पैसा देरी से आएगा लेकिन सभी का पैसा मिल जाएगा इसके लिए मोदी सरकार टीम गठित कर कोड समेत अन्य दस्तावेजों को मिलान कर सभी को पैसा देने में जुट चुकी है कब तक मिलेगा इसकी कोई तिथि जारी नहीं हुआ है लेकिन जल्द से जल्द पैसा सभी निवेशकों को 9% ब्याज !

लिस्ट में नाम देखें सहारा पैसा इन लोगो को मिलेगा ।

आपको तो पहले से ही पता होगा कि सेबी (SEBI) ने सहारा पर 12 करोड़ का जमाना जुर्माना लगाया है। और लगातार सहारा के मालिक सुब्रत राय (Subrat Rai) को गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है। ऐसे में सभी निवेशकों का भी पैसा लगभग 12 सालों से फंसा हुआ है। बता दें कि निवेशक का पैसा फंसे होने के कारण उनका जरूरी काम रुका हुआ है। आइए जानते हैं कि सहारा के निवेशकों का पैसा का भुगतान कब होगा।Sahara Refund

सेबी ने सहारा पर 12 करोड़ का जुर्माना क्यों लगाया

सबसे पहले जानते हैं कि सेबी ने सहारा पर 12 करोड का जुर्माना क्यों लगाया है। बता दें कि या मामला 2008 और 2009 से ही चल रहा है। सेबी के द्वारा पहले से ही 12 करोड़ का जुर्माना सहारा पर लगाया हुआ है। लेकिन सहारा इसके बावजूद भी सेबी को 12 करोड़ नहीं लौटा रहा है। सी बी की तरफ से यह फाइन इसलिए लगाई गई क्योंकि सहारा के दो कंपनियों मैं कुछ गड़बड़ी दिखी थी। जिसके बाद सेबी के तरफ से या फाइन लगाया गया है। Sahara Refund

Sahara Refund

हालांकि सहारा यह मानने को तैयार ही नहीं हो रहा है। जिसके वजह से इधर हाल ही में सेबी ने एक बार फिर से सहारा को चेतावनी देते हुए 12 करोड़ 45 दिनों में लौटाने का टाइम दिया है। अगर 45 दिनों में सहारा लौटा देता है तो सभी का निवेशकों का पैसा सेबी के तरफ से दिया जाएगा। और अगर नहीं लौट आता है तो सहारा के खिलाफ जल्द ही अरेस्ट वारंट जारी कर दिया जाएगा। जिसके बाद सहारा के प्रमुख सुब्रत राय को गिरफ्तार किया जाएगा।

निवेशकों का पैसा लौटाने को लेकर हाई कोर्ट में क्या हुआ

जितनी भी निवेशक हैं उन सभी का पैसा लौटाने के लिए हाई कोर्ट में भी केस चल रहा है लेकिन सिर्फ तारीख ही दिया जा रहा है। निवेशकों का पैसा लौटाने के लिए सिर्फ तारीख पर तारीख दिया जा रहा है। ऐसे में निवेशकों का भुगतान का ₹1 आज तक नहीं मिला है। इसके बाद भी प्रबंधन से जब बात किया जाता है तो प्रबंधन तीन महीनों का टाइम मांगता है और इस तरह समय बीतता जा रहा है। और प्रबंधन यह बोलती है कि यहां पर पूरे प्रतिक्रिया में काम चल रहा है। Sahara Refund

आप लोग जितने भी यह पोस्ट को पढ़ रहे हैं क्या आपको लगता है कि केंद्र सरकार इस पर विचार विमर्श कर पाएगी। कि सहारा इंडिया का केस आगे चलता ही रहेगा। और गरीब और निवेशकों का पैसा अटका रहेगा। इसका जवाब नीचे कमेंट करके जरूर दे।
सहारा के पेमेंट के इंतजार में कई लोग इस दुनिया को छोड़ चुके हैं।

हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत करें ।

सरकार के द्वारा सहारा में से पैसे लेकर जो भी ग्राहक परेशान है अपनी समस्या को टोल फ्री नंबर यानी सहायता नंबर पर फोन कर अपनी समस्या को बता सकते हैं । हर राज्य का सरकार के द्वारा सहायता नंबर जारी किया गया जिस पर अपनी समस्या को बता सकते हैं । हाल ही में ही झारखंड सरकार ने सहायता नंबर जारी किया है ।

जिस पर लाखों लोगों ने अपनी शिकायत भी दर्ज करवाई है आप भी अपने राज के अनुसार हेल्पलाइन नंबर निकाल कर अपनी सहायता को दर्ज कराएं ताकि सरकार भी आपकी पैसा दिलाने में मदद कर सके ।

Telegram Join

Leave a Reply

Your email address will not be published.