Apply Form Bihar Board bihar board news Bihar News 2022 Result Scholarship Trending News

Scholarship : इस लिस्ट में नाम है तो ₹50000 हजार तक छात्रवृति मिलेंगे ।

Scholarship : इस लिस्ट में नाम है तो ₹50000 हजार तक छात्रवृति मिलेंगे ।

छात्रवृति योजना 2022

बिहार से जो भी छात्र या छात्रा है इंटर मैट्रिक ओ पास किए गए वैसे छात्र छात्राओं को सरकार के द्वारा आगे की तैयारी करने के लिए छात्रवृत्ति दी जाती है जिसके लिए नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल के माध्यम से ₹36000 तक पैसे दिए जाएंगे | इसके लिए सरकार के द्वारा लिस्ट जारी किया गया है इस लिस्ट में अगर नाम है तो आपको फॉर्म भरने के तुरंत बाद पैसे खाते में भेज दिए जाएंगे कैसे फॉर्म को भरना है कौन कौन भर सकते हैं कैसे लिख को डाउनलोड करना है कब से भरा जायेगा इसकी पूरी जानकारी मिलेगी।

कौन कौन भर सकते है यह फॉर्म ।

जो भी छात्र छात्राएं बिहार से पास किए हैं वैसे छात्र छात्राओं को इस लिस्ट में नाम देखना होगा अगर इस लिस्ट में नाम होता है तो इस फॉर्म को भर सकते हैं यह फॉर्म केवल बिहार के छात्र छात्राओं के लिए दिया गया है मैट्रिक इंटर पास छात्र छात्राएं इस फॉर्म को भर सकते हैं हालांकि अभी केवल इंटर पास छात्र-छात्राओं को लिस्ट जारी किया गया है ।

Scholarship

2022 Scholarship Document

Registration No
Date of Birth/Total Mark
Aadhaar :- Number & Name
Bank Account
IFSC Code
Bank Account Holder Name
Mobile Number
Income Certificate

Download List

E Kalyan Scholarship 2022

बिहार सरकार के द्वारा मैट्रिक पास छात्र छात्र छात्रा को 10 हजार रूपया हर वर्ष दिया जाता है ! बिहार सरकार के द्वारा इस छात्रवृति के लिए आवेदन लिया जाया है ई कल्याण वेबसाइट के द्वारा लिया जाता है और पैसा दिया ! सबसे पहले e Kalyan वेबसाइट पर सभी जिलों को कट ऑफ जारी किया जाता है और किस छात्र कोपैसा मिलेगा इसकी जानकारी भी दिया जाता है ! अभी इ कल्याण के द्वारा अभी आवेदन नहीं लिया जा रहा है ! लेकिन बहुत जल्दी आवेदन लिया जायेगा ! बिहार सरकार अभी करोना के कारण अभी आवेदन नहीं लिया जा रहा है |

Telegram Join
List Download for Eligible Students Download

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.