Summer vacation in bihar 2022
Bihar Board bihar board news Bihar News Bihar News 2022 School Uncategorized

बिहार में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए पटना और मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारियों ने स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव को लेकर आदेश जारी किया है.

Summer vacation in bihar 2022

बिहार में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए पटना और मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारियों ने स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव को लेकर आदेश जारी किया है.

Summer vacation in bihar 2022, Summer vacation time table 2022, garima ki chhuti kab hogi 2022

पटना में 10.45 के बाद नहीं होगी पढ़ाई

27 अप्रैल से लागू होगा डीएम का आदेश

Telegram Join

बिहार में सूर्य की किरणें प्रचंड रूप दिखाने लगी हैं. राजधानी पटना समेत बिहार के कई इलाकों में भीषण गर्मी पड़ रही है. भीषण गर्मी को देखते हुए प्रशासन भी अब अलर्ट मोड में आ गया है. राजधानी पटना के शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई की टाइमिंग को लेकर जिला प्रशासन ने नया आदेश जारी किया है. ये आदेश 27 अप्रैल से लागू होगा.

यहाँ पढ़ने:-School holiday May : खुशखबरी, गर्मी में 15 दिन होंगे छुट्टी नही जाना होगा स्कूल पूरी लिस्ट देखें ।

पटना के जिलाधिकारी डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी कर कहा है कि शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई दिन में 10 बजकर 45 मिनट के बाद नहीं होगी. 10 बजकर 45 मिनट के बाद जिलाधिकारी ने स्कूलों में पढ़ाई पर प्रतिबंध लगा दिया है. उन्होंने कहा है कि पढ़ाई को लेकर जारी ये आदेश जिले सभी विद्यालयों और शैक्षणिक गतिविधियों पर लागू होगा.

पटना के जिलाधिकारी डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने इस संबंध में कहा कि पिछले कुछ दिनों से हीट वेव चल रही है. दोपहर के समय पटना में भीषण गर्मी पड़ रही है. इसकी वजह से बच्चों के स्वास्थ्य पर, उनके जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है. इस संभावना को देखते हुए ही स्कूलों में पढ़ाई के समय में बदलाव करने का फैसला लिया गया है.

मुजफ्फरपुर में भी बदला स्कूलों का समय

पटना के अलावा मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने भी आदेश जारी कर 11.30 बजे के बाद शैक्षणिक गतिविधियों पर रोक लगा दिया है. मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी ने कहा है कि अगर कोई भी शैक्षणिक संस्थान 11.30 बजे के बाद खुला पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि बिहार में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है.

मौसम विभाग ने जारी किया है हीट वेव का अलर्ट

मौसम विभाग ने भी बिहार के कई जिलों में हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक जिन जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया है, उनमें राजधानी पटना के साथ ही शेखपुरा, नालंदा, जहानाबाद, अरवल, नवादा, भागलपुर, रोहतास और कैमूर शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.