T20 World Cup Match News
Latest News Trending Trending News

T20 वर्ल्ड कप मैच से पहले टीम इंडिया कि टेंशन बढ़ी, बाहर हुए ये 3 खतरनाक खिलाड़ी जाने पूरी खबर।।

T20 World Cup Match News

T20 वर्ल्ड कप मैच में ये तीन खिलाड़ि हुए वाहर जाने वह कौन- कौन सी 3 खिलाड़ि है और क्यों वाहर हुआ है उसकी पूरी जनकारी हमलोग जानेंगे इस लिए पुरा आर्टिकल पढ़ें ताकि आप सभी लोग भी जान पाएँ। T20 World Cup Match
News
मैच से जुड़ी खबर के लिए Telegram मे जुड़ जाएं
T20 World Cup Match News: T20 वर्ल्ड कप मैच जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं वैसे-वैसे इंडिया टीम के कोच बड़े-बड़े फैसला ले रही हैं। इस बार बड़ा फैसला यह लिया है कि टीम इंडिया के कोच, टीम के 3 सबसे खतरनाक भारतीय खिलाड़ी को वर्ल्ड कप मैच से बाहर कर दिया हैं। जिसके कारण भारत के सभी खिलाड़ी को अब मुश्किल दिखाई दे रहा है। अब अगर आप भी इन तीनों खतरनाक खिलाड़ी का नाम जानना चाहते हैं तो आप इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।
आपको बतातें चलें कि भारतीय टीम की घोषणा पहले से ही BCCI बोर्ड ने घोषित कर दिया हैं। उसके बावजूद भी है टीम के कोच 3 ऐसे खिलाड़ी है जिनको T20 वर्ल्ड कप मैच से बाहर कर दिया गया है बता दें कि अभी टीम इंडिया में इससे सबसे ज्यादा लोग इंजुरी से परेशान है जिसके चलते बाहर किया जा रहा है कौन-कौन से खिलाड़ी है बाहर क्यों किया गया है? इसकी सम्पूर्ण जानकारी विस्तार से हम इस पोस्ट के माध्यम से आप तक पहुँचा रहे है।

T20 वर्ल्ड कप से ये 3 खिलाड़ी हैं बाहर

आपके जानकारी के लिए बतातें चलें कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में जाने वाले प्रमुख 3 खिलाड़ियों को टीम के कोच चोटों के कारण बाहर कर दिया हैं। वही आपको बता दें कि चोटों कि वजह से भारत टीम को बहुत ज्यादा नुकसान इस साल वर्ल्ड कप मैच में देखने को मिला हैं।

T20 World Cup Match News
T20 World Cup Match
News

जबकि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान जैसे देश के खतरनाक खिलाड़ी विश्वकप के मैदान में उतारने के लिए पूरी तरह से फिट हैं। वहीं बात करें भारत के वो तीन खिलाड़ी जिसको वर्ल्ड कप मैच से बाहर किया है। उसका नाम निम्न है – सबसे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (पीठ में फ्रैक्चर), दीपक चाहर (पीठ और कूल्हे के जोड़ की समस्या) और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (घुटने की सर्जरी से उबरने) को चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा. रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात पर चिंता व्यक्त की है। वहीं आपको बता दें कि इस वजह से इंडिया टीम अभी के समय में धीमी पर रही हैं।

लेकिन टेंसन लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि अभी के समय की बात करें तो केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली व सूर्य कुमार यादव जबदरस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं इसके अलावा अगर बॉलर कि बात करें तो अक्षर पटेल, हर्षल पटेल युवेन्द्र चहल जैसे बड़े-बड़े बॉलर भी फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

T20 World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम

T20 वर्ल्ड के लिए भारतीय टीम कि लिस्ट इस प्रकार है –

1. रोहित शर्मा (कप्तान)
2. केएल राहुल (उप-कप्तान)
3. विराट कोहली
4. दिनेश कार्तिक (डब्ल्यूके)
5. हार्दिक पांड्या (ऑलराउंडर)
6. आर.के. अश्विन
7. भुवनेश्वर कुमार
8. हर्षल पटेल
9. अर्शदीप सिंह
10. युजवेंद्र चहल
11. सूर्यकुमार यादव
12. दीपक हुड्डा
13. ऋषभ पंत (विकेटकीपर)
14.अक्षर पटेल

वहीं यदि एक्स्ट्रा प्लेयर कि बात करें तो एक्स्ट्रा प्लेयर रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर हैं। T20 World Cup Match News