Latest News Technology Trending Trending News

YouTube पर इन तीन तरीका से बढ़ा सकते हैं सब्सक्राइबर, होने लगेंगी बहुत ज्यादा कमाई।

YouTube पर इन तीन तरीका से बढ़ा सकते हैं सब्सक्राइबर, होने लगेंगी बहुत ज्यादा कमाई।

आप आए कई दिन इस तरह के वीडियो वायरल होते देखते होंगे जो लोगों को काफी पसंद आता होगा। यह वीडियो काफी बादल होते हैं जिसके कारण लोग इन्हें देख पाते हैं कई अलग-अलग प्लेटफार्म पर लोग इन वीडियो को बनाकर शेयर करते हैं जिसके बाद यह लोग आप तक पहुंच जाते हैं जैसे यूट्यूब क्योंकि यहां भी आपको इस तरह के वीडियो आसानी से मिल जाती है मतलब आपको कोई गाना सुनना नहीं है किसी चीज के बारे में जानना है कोई जानकारी चाहिए कोई फिल्म देखनी है आदि यह सब आपको यूट्यूब पर मिल जाते हैं। वही यूट्यूब सिर्फ मन का जरिया नहीं बल्कि आप इससे मोटी रकम में कमाई भी कर सकते हो।

एयरटेल रिचार्ज प्लान 2022 सस्ते दाम में ।

How to Grow Youtube Subscriber

दरअसल यहां लोगों ने आपने चैनल बना रखी है। लेकिन कई लोगों के सब्सक्राइब नहीं बढ़ पाते हैं। जिसके कारण वह लोग परेशान रहते हैं तू इसीलिए हम आपको बताते हैं कि आपको सब्सक्राइबर कैसे और किन किन बातों का ध्यान रखकर बढ़ाना चाहिए। ताकि आप  यूट्यूब से अच्छी अर्निंग कर सकें।

अगर आपके यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइबर नहीं बढ़ रहे हैं और आप बहुत ज्यादा टाइम है तो इस 3 तरीके से बहुत तेजी से बढ़ेगा जाने कैसे।

YouTube

इन बातों का ध्यान रखें: –

1. tpis:           समय-समय पर लाइव जाए

•आपको समय-समय पर लाइव आना होगा । आपको विषय नहीं है लेकिन आपको यह भी कोशिश करनी है कि समय-समय पर लोगों के साथ लाइव जुड़े उनसे बातें करें उनकी कमेंट लिए और उनका जवाब देना भी ऐसा करने से लोग आपसे सीधे तौर पर जुड़ पाएंगे और आपको यह ट्रिक यूट्यूब पर सब्सक्राइबर बढ़ाने में मदद करेगी।YouTube

2. tipes:       क्वालिटी और इफैक्ट्स का इस्तेमाल

•ज्यादा आप एक अच्छे विषय को यूट्यूब वीडियो के लिए चुने हैं तो आप अपने वीडियो की क्वालिटी और एक्सएक्स पर भी ध्यान दें। वीडियो को एक अच्छे मोबाइल या कैमरे से शूट करें। ताकि आप अपने सब्सक्राइबर्स को अच्छे क्वालिटी का वीडियो दिखा सके!
वीडियो में एडिटिंग के समय अच्छे इफेक्ट्स का इस्तेमाल जरूर करें।YouTube

3.tips:  ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

•अच्छा विषय चुनने के बाद अच्छी एडिटिंग और लाइव के बाद आपको यह जरूर ध्यान देना है कि अपनी वीडियो को दोस्तों के साथ शेयर करें। और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर करें। जब तक आप अपने वीडियो को शेयर नहीं करेंगे तब तक लोग आपसे कैसे जुड़ेंगे।YouTube

ऐसा करने से आपका सब्सक्राइबर्स जरूर बढ़ेगा।

आपलोग इन सभी तारिका को अपनाने सेब100% subcriber जरूर बढ़ेंगे । सबसे ज्यादा view और चैंनल grow होने के पीछे मेहनत और लागातर वीडियो बनाना होता है । 

Telegram Join

Leave a Reply

Your email address will not be published.