bihar board news

बिहार बोर्ड स्क्रूटनी कंपार्टमेंटल फॉर्म 2020

Bihar Board scrutiny Result declare  2020

12thस्क्रूटिनी  रिजल्ट जारी  निचे बटन दबाकर देखें 

 

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर स्क्रूटिनी कंपार्टमेंटल भरें 

12th scrutiny Apply👉

आवदेन शुरू

Click
12th Compartmental Apply 👉 Click
10th Scrutiny Apply 👉

आवदेन शुरू

click
10th Compartmental Apply👉 Click
उतरपुस्तिका ओएमआर आवेदन करें 2020 (12th) छात्र      👉 Click  here 

वैसे छात्र छात्रा जो इंटर परीक्षा दिए है वो अपना उत्तरपुस्तिका और ओएमआर शीट को देखना चाहते है वो आवेदन कर अपना घर मंगवा सकते है आवेदन करने के लिए ओएमआर का 100 और उतरपुस्तिका का 500 लिया जायेगा !


बिहार बोर्ड स्क्रूटनी ऑनलाइन कब से होगा जाने 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटर परीक्षा रिजल्ट के बाद वैसे छात्र जो अपना नंबर से असंतुस्ट है वह स्कूटनी का फॉर्म  अप्लाई 8 मई से लेकर 3  june तक आवेदन कर सकते है कर सकते हैं उनके लिए बिहार बोर्ड की ओर से स्कूटनी का फॉर्म भरा जायेगा उसके लिए प्रति विषय 70 रू देकर फॉर्म भरा जायेगा वैसे छात्र जो अपने नंबर असंतुस्ट है वे फॉर्म  भर सकते है 

मैट्रिक स्क्रूटनी और इंटर स्क्रूटनी 2020 

पटना ! बोर्ड की माने  तो जिन छात्रों की इंटर स्कूटनी के लिए आबेदन करना है, उन्हें अभी इंतजार करना होगा ! क्रोना बायरर्स से अभी स्कूटनी के लिए आवेदन नहीं  लिए जायेंगे !  इसकी घोषणा  बाद में की जाएगी ! अगर लॉकडाउन ३ मई तक समाप्त हो जाता है तो स्क्रूटनी जल्द  किया जायेगा ! और उसके 10 से 15 दिन के अंदर स्क्रूटनी का रिजल्ट भी दिया जायेगा !


कंपार्टमेंटल कब से होगा 2020 

बिहार बोर्ड की ओर से इंटर मैट्रिक परीक्षा रिजल्ट के बाद भी अगर अगर कोई दो विषय में फैल है तो उनको बिहार बोर्ड की ओर से उन्हें उसी वर्ष पास होने का मौका दिया जाता है इसके लिए उन्हें फॉर्म भरना पड़ेगा जिस भी विषय में वो फैल है उसके बाद उन्हें बिहार बोर्ड के ओर से एडमिट कार्ड भी जारी किया जाता है ! उसके बाद उन्हें अपनी सेण्टर पे परीक्षा देना होगा उसके बाद रिजल्ट जारी किया जाएगा !


बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर कंपार्टमेंटल फॉर्म भरा जायेगा 

इंटर कंपार्टमेंटल की बात किया जाए तो june से फॉर्म भरा जायेगा लेकिन अगर मैट्रिक की बात किया जाए तो कॉपी जाँच और रिजल्ट आने के बाद फॉर्म भरा जायेगा इसके लिए अभी सभी छात्र को इंतजार करना  होगा ! !

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *